Create

पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का स्पिनर बना तेज गेंदबाज

Rahul
मार्नस लैबूशेन ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 13 विकेट हासिल किये है
मार्नस लैबूशेन ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 13 विकेट हासिल किये है

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान टीम ने पकड़ मजबूत कर ली है। कराची में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 556/9 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी और उसके बाद गेंदबाजी में पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के 7 विकेट 100 रनों से पहले झटक लिए। कंगारू टीम के सभी गेंदबाजों ने अपना-अपना अहम योगदान दिया है लेकिन टीम के युवा खिलाड़ी मार्नस लैबूशेन (Marnus Labuschagne) एक नए अवतार में नजर आये।

मार्नस लैबूशेन ने आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लेग स्पिन गेंदबाजी की और वह एक स्पिनर के रूप में जाने जाते है। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने मध्य गति से तेज गेंदबाजी की जिसे उन्होंने अपने करियर में पहली बार प्रयोग में लाया है। उन्होंने टेस्ट मैच की दूसरी पारी के 37वें ओवर में बाबर आजम के सामने मध्य गति से तेज गेंदबाजी की। हालांकि बाबर आजम को मार्नस लैबूशेन को खेलने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई और उन्होंने इस ओवर में एक चौका भी जड़ा है। पैट कमिंस ने इस एक ओवर के बाद मार्नस लैबूशेन से अभी तक गेंदबाजी नहीं करवाई है, लेकिन जैसे-जैसे टेस्ट मैच आगे बढ़ेगा वह जल्द ही फिर से एक्शन में नजर आ सकते हैं।

Marnus Labuschagne just bowled an entire over of EXPRESS pace. A man of many talents. #PAKvAUS https://t.co/6NZAtSxS1c

मार्नस लैबूशेन का सभी फॉर्मेट में गेंदबाजी करियर

मार्नस लैबूशेन ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 25 मैच खेले है और इस दौरान उन्होंने 13 विकेट हासिल किये है, जिसमें सबसे ज्यादा 8 विकेट पाकिस्तान के खिलाफ झटके है। मार्नस लैबुशेन ने इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी स्पिन गेंदबाजी की थी और एक विकेट लेने में कामयाब रहे थे। बात अगर एकदिवसीय फॉर्मेट की करें तो उन्होंने अभी तक एक भी विकेट नहीं लिया है, जबकि तीन पारियों में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका मिला है। टी20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment