Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मोहम्मद रिजवान ने बल्लेबाजी कर रहे स्टीव स्मिथ से क्या पूछा कि सब हंसने लगे? 

Australia v Pakistan - 3rd Test: Day 4
Australia v Pakistan - 3rd Test: Day 4
reaction-emoji
Neeraj

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन एक मजेदार वाकया देखने को मिला। पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को स्टीव स्मिथ के साथ मस्ती करते देखा गया। पहले दिन जब स्मिथ 54 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब उनके खिलाफ पगबाधा की अपील हुई थी। नौमान अली की गेंद पर स्मिथ के खिलाफ हुई इस अपील को अंपायर ने अनसुना कर दिया था।

इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी रीव्यू लेने के बारे में सोच रहे थे और आपस में बात कर रहे थे। इसी दौरान रिजवान ने स्मिथ के कंधे पर हाथ रखते हुए उनके कुछ पूछा। ऐसा लगा कि जैसे वह पूछ रहे हों कि क्या रिव्यु लिया जाए अथवा नहीं। स्मिथ ने मुस्कुराते हुए उन्हें बताया कि बल्ले का किनारा लगा हुआ है और पाकिस्तानी टीम ने रीव्यू नहीं लिया। इस वाकये को देखने के बाद मैदान में मौजूद सभी खिलाड़ी हंसने लगे थे।

72 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए थे स्मिथ

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की थी और 82 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया था। इसके थोड़ी ही देर बार मार्नश लाबूशेन खाता खोले बिना रन आउट हो गए थे। 91 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिर जाने के बाद स्मिथ ने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 159 रनों की अहम साझेदारी की थी।

स्मिथ ने खुद शानदार बल्लेबाजी करते हुए 72 रन बनाए, लेकिन पहले दिन का खेल खत्म होने से एक ओवर पहले ही वह हसन अली का शिकार बने थे। स्मिथ ने अपनी पारी में 214 गेंदों का सामना किया था और कुल सात चौके लगाए थे। यह स्मिथ के टेस्ट करियर का 35वां अर्धशतक था। उन्होंने अब तक खेले 84 टेस्ट मैचों की 149 पारियों में 7,934 रन बनाए लिए हैं और 8,000 रन पूरे करने के बेहद करीब हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...