Create

पाकिस्तान टीम क्यों राष्ट्रीय झंडे को मैदान पर लगाती है, हेड कोच ने किया खुलासा

Rahul
PCB ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया जिसमें उन्होंने इस झंडे को लगाने का राज बताया
PCB ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया जिसमें उन्होंने इस झंडे को लगाने का राज बताया

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (PAK vs WI) के बीच आज से टी20 श्रृंखला का पहला मैच खेला जा रहा है लेकिन उससे पहले दोनों टीमों ने कड़ा अभ्यास किया। साथ ही ध्यान देने वाली बात यह भी रहती है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) अभ्यास के दौरान अपने राष्ट्रीय ध्वज को मैदान पर लगाती है। यह सिलसिला टी20 विश्व कप 2021 से शुरू हुआ और अभी भी जारी है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच सकलैन मुश्ताक ने इस अहम और देशभक्ति के विषय को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया जिसमें उन्होंने इस झंडे को लगाने का राज बताया।

सकलैन मुश्ताक ने इस वीडियो में पाकिस्तान के झंडे को लेकर कहा कि, 'इस पाकिस्तान के झंडे की सरबुलंदी और इसकी इज्जत के लिए हमारी टीम अपना खून और पसीना बहाते हुए कड़ी मेहनत करती है। इस झंडे को देखकर हमारी टीम घबराती नहीं है। इसलिए झंडे को सामने रखते हुए हमारे खिलाड़ी अभ्यास और दिन का आगाज़ करते हैं, जिससे हमें याद रहें कि हम अपने देश के लिए जान लगाकर खेलेंगे। यह एक बेहतरीन पहल है जो हमारी टीम के लिए काफी कारगर साबित रही है। जब हम इस झंडे को गाड़ देते हैं या खिलाड़ी लेकर जाते हैं, तो हम अपने दर्शकों को बताते हैं कि हम इसकी सरबुलंदी के लिए खेल रहें हैं, जिससे हमारे दर्शक हमारा सपोर्ट करेंगे।'

Head coach @Saqlain_Mushtaq explains the philosophy behind hoisting national flag during training sessions#PAKvWI #HumTouKhelainGey https://t.co/efjHDSbgl3

बांग्लादेश दौरे पर मैदान पर झंडा गड़ा देख मचा था बवाल

बांग्लादेश दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान बिना बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की परमिशन लिए बगैर ही अपना झंडा मैदान में लगा दिया था। इससे बांग्लादेश के फैंस और वहां के एक मंत्री भी नाराज हो गए थे। उन्होंने पाकिस्तान की जमकर आलोचना की थी।

विवाद को बढ़ता देख पाकिस्तान ने झंडा लगाने के लिए बीसीबी से ऑफिशियल परमिशन की मांग की थी। इस मांग को स्वीकार किया गया और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने फैसले में टीम को झंडा लगाने की अनुमति दे दी थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment