Create
Notifications

'एकतरफ़ा टेस्ट मैच किसी मजाक से कम नहीं'

पाकिस्तान टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2-0 से जीती टेस्ट श्रृंखला
पाकिस्तान टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2-0 से जीती टेस्ट श्रृंखला
Rahul

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। इससे पहले पाकिस्तान ने टी20 सीरीज में 2-1 से फ़तेह पाई थी और उनका ज़िम्बाब्वे दौरा भी काफी सफल रहा। पाकिस्तान टीम की जीत पर उनके पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर रमीज़ राजा (Ramiz Raja) ने तंज कसते हुए कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार से जिम्बाब्वे टीम को कुछ सीखने को नहीं मिलेगा। यह सभी मुकाबले एकतरफा रहे, जो किसी मजाक से कम नहीं है। रमीज़ राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान की जीत को लेकर कई बड़े बयान दिए साथ ही टेस्ट फॉर्मेट को लेकर भी अहम बात कही।

रमीज़ राजा ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि इस तरह की टेस्ट सीरीज करवानी ही नहीं चाहिए। टेस्ट क्रिकेट पहले से ही काफी दबाव में है और कुछ ही क्रिकेट फैन्स इस फॉर्मेट को देखते है। यदि आप उन्हें इस प्रकार की टेस्ट सीरीज दिखायेंगे, तो वो चैनल बदलकर फुटबॉल या अन्य स्पोर्ट्स देखना पसंद करेंगे। तीन दिन में टेस्ट ख़त्म होना किसी मजाक से कम नहीं है। रमीज़ राजा के इस बयान पर उनकी आलोचना भी सोशल मीडिया पर हो रही है साथ ही कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने उनकी बात पर सहमती भी जताई है। रमीज़ राजा ने जिम्बाब्वे टीम को लेकर कहा कि उन्होंने पिछले मुकाबले से कुछ नहीं सीखा और एकतरफा हार का सामना किया। मुझे नहीं लगता कि यह टीम इस सीरीज से कुछ सीख पायेगी।

यह भी पढ़ें - हनुमा विहारी ने दिया मुंहतोड़ जवाब, ट्विटर छोड़ कर भागा यूजर

पाकिस्‍तान ने सोमवार को जिम्‍बाब्‍वे को दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन एक पारी और 147 रन से मात देकर सीरीज में 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। बाबर आजम (Babar Azam) ने कप्तानी में नया रिकॉर्ड कायम किया है। बाबर आजम पहले पाकिस्‍तानी कप्‍तान बन गए हैं, जिन्‍होंने अपने पहले चार टेस्‍ट जीते। पाकिस्‍तान ने पहले टेस्‍ट में जिंबाब्‍वे को एक पारी और 116 रन से हराया था। उससे पहले घरेलू सीरीज में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को दो टेस्ट मैचों में मात दी थी। बाबर आजम के नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान टीम इंग्‍लैंड व वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज में इस तरह का प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगी।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...