Create
Notifications

कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया, बताया हार का कारण

बाबर आजम ने हार के बाद दिया अहम बयान
बाबर आजम ने हार के बाद दिया अहम बयान
Rahul
visit

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान (West Indies vs Pakistan) के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम ने 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की विंडीज (West Indies Cricket Team) के तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) ने अंत में 30 रनों की शानदार पारी खेलते हुए पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के जबड़े से जीत को छीन लिया। किंग्‍सटन में चौथे दिन वेस्‍टइंडीज ने 168 रन का लक्ष्‍य 56.5 ओवर में हासिल करके यादगार जीत दर्ज की। इस हार पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने मैच के बाद बड़ा अहम बयान दिया और टीम की हार का कारण बताया।

टेस्ट फॉर्मेट में हुए इस रोमांचकारी मुकाबले के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि, 'यही टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती है। हमने बल्ले से अच्छा प्रयास किया। हमारे गेंदबाजों ने भी बेहतरीन खेल दिखाया। दूसरी पारी में फिर से, हमने बल्ले से अच्छा खेल दिखाया और गेंदबाजों ने भी जबरदस्त पलटवार किया। यह दूसरी पारी के दौरान गेंद स्विंग और सीम कर रही थी। लेकिन हम धैर्यवान थे, और साझेदारी को एक साथ जोड़ने का हमारा प्रयास था। हमारे गेंदबाजों वास्तव में शानदार गेंदबाजी की, खासकर अब्बास और शाहीन की गेंदबाजी जबरदस्त रही। आखिरी सेशन में अगर हम उन गिराए गए कैचों को लेते, तो परिणाम कुछ और हो सकता था।' पाकिस्‍तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने चार, हसन अली ने तीन और फहीम अशरफ ने दो विकेट लिए।

इससे पहले पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 217 रन बनाए थे। जवाब में वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 253 रन पर ऑलआउट हुई थी। मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 36 रन की बढ़त बनाई। पाकिस्‍तान ने इस बढ़त को उतारते हुए दूसरी पारी में 203 रन बनाए और वेस्‍टइंडीज के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्‍य रखा। मेजबान टीम ने 9 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। जायडेन सील्‍स को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने मैच में कुल 8 विकेट लिए। इस जीत के साथ ही वेस्‍टइंडीज ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 20 अगस्‍त से खेला जाएगा।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now