Create

PCB खत्म करेगी कोरोना के नियम, पाकिस्तान-वेस्टइंडीज सीरीज में होंगे बड़े बदलाव

Rahul
Pakistan v West Indies - One Day International
Pakistan v West Indies - One Day International

पिछले दो साल से विश्व भर में कोरोना की मार देखने को मिली है जिसका असर क्रिकेट की दुनिया पर भी पड़ा है। सभी टीम कोरोना के चलते बायो बबल में रहती है और दौरे व मैच से पहले सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के RTR-PCR टेस्ट होते हैं। लेकिन इस विषय पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आगामी अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट को लेकर बड़ा फैसला लेने का निर्णय लिया है। पीसीबी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से शुरू होने वाले भविष्य के घरेलू मैचों के लिए कोरोना मुक्त नीति अपनाने का फैसला किया है।

सूत्रों के मुताबिक खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को बायो बबल के माहौल में नहीं रहना पड़ेगा। वे आपस में बातचीत करने के लिए भी आजाद रहेंगे और क्रिकेट पहले की तरह सामान्य माहौल में खेला जाएगा। पीसीबी ने क्रिकेट वेस्टइंडीज को भी कोरोना मुक्त माहौल में सीरीज खेलने का प्रस्ताव भेजने का फैसला किया है। प्रस्तावित प्लानिंग में वेस्टइंडीज टीम के आने पर और सीरीज के दौरान हर दूसरे दिन कोरोना टेस्टिंग शामिल नहीं होगी। किसी खिलाड़ी में कोई लक्षण दिखने पर ही टेस्टिंग की जाएगी। कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर खिलाड़ी को पांच दिनों के लिए अलग कर दिया जाएगा। पाकिस्तान की सभी अंतरराष्ट्रीय सीरीज और घरेलू टूर्नामेंट में भी यही नीति अपनाई जाएगी।

आपको बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा किया, जिसमें दोनों टीमों के बीच तीनों फॉर्मेट के मुकाबले खेले गए। 24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान दौरे पर आई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया तो वनडे सीरीज को घरेलू टीम पाकिस्तान ने 2-1 से अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम ओवर में जीत हासिल कर ली।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment