पाकिस्तान टीम के नए टेस्ट कप्तान हुए चोटिल, सरफराज अहमद के साथ हुई भयंकर टक्कर

Pakistan v England - Third Test Match: Day Three
पीसीबी ने बाबर आज़म के बाद शान मसूद को टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान बनाया है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए मुश्किलें कम नहीं हो रही है। वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी साधारण रहा। उनकी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई, जिसका असर बाबर आज़म (Babar Azam) पर दिखा। बाबर आज़म को कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा और फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन शाह अफरीदी (Shaheeh Shah Afridi) को टी20 कप्तान और शान मसूद (Shan Masood) को टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान नियुक्त किया। इस घोषणा के कुछ दिन बाद ही अब शान मसूद चोटिल हो गए हैं।

दरअसल, पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट पाकिस्तान कप 2023-24 का दूसरा सेमीफाइनल मैच कराची व्हाइट और मुल्तान के बीच में रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान शान मसूद और सरफराज अहमद की एक जबरदस्त टक्कर हो गई, जिसमें शान मसूद चोटिल हो गए हैं।

चोटिल हुए पाकिस्तान के नए कप्तान

मुल्तान की टीम कराची द्वारा दिए गए 282 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, और 8.2 ओवर में 34 रन पर 2 विकेट गंवा चुकी थी। उसी वक्त मुल्तान के बल्लेबाज शोएब मकसूद ने एक शॉट मारा, जो हवा में काफी ऊंचा गया। सरफराज और शान मसूद दोनों कैच के लिए दौडे़, और किसी ने एक दूसरे को कॉल नहीं किया, और ना एक-दूसरे की तरफ देखा। इसके कारण दोनों की जबरदस्त टक्कर हो गई।

उसके बाद सरफराज अहमद तो अपने पैरों पर खड़े हो गए हैं, लेकिन शान मसूद काफी असहज दिखाई दिए। उन्हें पैर में दर्द हुआ, और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनकी चोट ने पाकिस्तान क्रिकेट के सभी प्रशंसकों को चिंता में डाल दिया है, क्योंकि कुछ ही दिन पहले उन्हें टेस्ट फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था।

शान मसूद को बतौर कप्तान सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां 14 दिसंबर से 3 टेस्ट मैचों की एक सीरीज शुरू होगी। अब देखना होगा कि तब तक शान मसूद ठीक हो पाते हैं या नहीं, और अगर नहीं होते हैं, तो फिर किसे टेस्ट कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जाती है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now