Create
Notifications

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने डाली 219 Km/hrs से सबसे तेज गेंद! देखें वीडियो

Photo Courtesy : Getty Images & Fancode Screengrabs
Photo Courtesy : Getty Images & Fancode Screengrabs
Rahul
SENIOR ANALYST

बांग्लादेश और पाकिस्तान (BAN vs PAK) के बीच आज टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ढाका में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट पर 127 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 4 गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 132 रन बनाए और मैच जीत लिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच के हीरो हसन अली (Hasan Ali) रहे, जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट प्राप्त किये और 'मैन ऑफ़ द मैच' का ख़िताब अपने नाम किया। लेकिन इस दौरान ट्विटर पर उनकी तेज गेंदबाजी को लेकर वह ट्रेंड करने लगे।

हसन अली पारी का दूसरा ओवर कर रहे थे और पहली ही गेंद पर उन्होंने अहम विकेट झटका लेकिन उसके बाद अगली गेंद उन्होंने ऑफ़ स्टंप के बाहर डाली, जो बल्लेबाजी को छकाती हुई विकेटकीपर के पास गई लेकिन स्पीडोमीटर में इस गेंद की गति 219 किलोमीटर प्रति घंटा दिखाई गई। इस गेंद की वास्तव में स्पीड क्या रही, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन स्पीडोमीटर में यह अभी तक की सबसे तेज गेंद दर्शाई गई है। स्पीड गन में तकनीक की कमी आने के चलते ऐसा हुआ, जिसके चलते हसन अली सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे।

Hassan Ali Fastest Bowl ever Break the record of Shoaib Akhtar219 Kph ..... 136 mph 😱#BANvPAK https://t.co/liut3w2fBG
Take this Hasan Ali haters. https://t.co/03FDFQFB1U

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में कैच छोड़ कर किया था पाकिस्तान फैन्स को निराश

हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने मैथ्यू वेड का कैच अहम मौके पर छोड़ दिया था। जिसके बाद मैथ्यू वेड ने लगातार तीन छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया और हसन अली की खराब फील्डिंग से पाकिस्तान का सफ़र थम गया। इसके बाद हसन अली को सोशल मीडिया पर बहुत ट्रोल किया गया और साथ ही उनके प्रति अपशब्द भी कहे गए। हालांकि पाकिस्तान और दुनिया भर के के पूर्व खिलाड़ियों ने हसन अली का बचाव किया और उनका साथ देने के लिए फैन्स से आग्रह किया था।

बांग्लादेश के खिलाफ 'मैन ऑफ़ द मैच' का अवार्ड जीतकर उन्होंने यह अवार्ड पाकिस्तानी फैन्स को समर्पित किया है, जिसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर जारी किया है।

Player of the Match Hasan Ali reflects on his performance in the first #BANvPAK T20I#HarHaalMainCricket https://t.co/ln6yRZj7GH

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now