Create
Notifications

पाकिस्‍तान का आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का पूरा कार्यक्रम और सीरीज की जानकारी

बाबर आजम
बाबर आजम
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान की टीम पहले आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में टॉप-5 में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुई थी। बाबर आजम की टीम ने 12 में से चार जीत दर्ज की थी और उसने छठें स्‍थान पर रहते हुए प्रतियोगिता का अंत किया था। पाकिस्‍तान का विजयी प्रतिशत 43.3 था।

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम अब आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्‍करण में अपने प्रदर्शन में सुधार करने की कोशिश करेगी। कई पाकिस्‍तानी फैंस का मानना है कि 2021-23 डब्‍ल्‍यूटीसी साइकिल उनकी टीम के लिए फाइनल में क्‍वालीफाई करने का सर्वश्रेष्‍ठ मौका है क्‍योंकि टीम के विदेशी दौरे कम रैंक वाली टीमों के खिलाफ हैं।

यहां हम आपको बता रहे हैं कि 2021-23 विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप साइकिल में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का पूरा कार्यक्रम क्‍या है।

पाकिस्‍तान आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2021-23 सीरीज की जानकारी


पाकिस्‍तान का वेस्‍टइंडीज दौरा 2021

पाकिस्‍तान अपने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप अभियान की शुरूआत अगस्‍त 2021 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ करेगा। शुरूआत में पहले इस सीरीज में तीन टेस्‍ट खेले जाने थे, लेकिन दोनों बोर्ड की सहमति के बाद इस घटाकर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज कर दिया गया।

  • 12-26 अगस्‍त : वेस्‍टइंडीज बनाम पाकिस्‍तान, पहला टेस्‍ट, जमैका
  • 20-24 अगस्‍त : वेस्‍टइंडीज बनाम पाकिस्‍तान, दूसरा टेस्‍ट, जमैका

पाकिस्‍तान का बांग्‍लादेश दौरा 2021

आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2021 के बाद पाकिस्‍तान की टीम बांग्‍लादेश दौरे पर दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। यह सीरीज नवंबर 2021 के समय आयोजित हो सकती है।


ऑस्‍ट्रेलिया का पाकिस्‍तान दौरा 2022

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 2022 के पहले क्‍वार्टर में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में कुल तीन टेस्‍ट खेले जाएंगे। इस सीरीज का आयोजन पाकिस्‍तान या फिर संयुक्‍त अरम अमीरात में से किसी एक जगह किया जाएगा।


पाकिस्‍तान का श्रीलंका दौरा 2022

बाबर आजम की टीम अपनी आखिरी विदेशी सीरीज श्रीलंका के खिलाफ जुलाई-अगस्‍त 2022 में खेलेगी। पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच भी दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आयोजन होगा।


न्‍यूजीलैंड का पाकिस्‍तान दौरा 2022

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियन‍ न्‍यूजीलैंड की टीम नवंबर 2022 में पाकिस्‍तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी।


इंग्‍लैंड का पाकिस्‍तान दौरा

इंग्‍लैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। अगर बाबर आजम की टीम घरेलू जमीन पर इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही तो फाइनल में उसके क्‍वालीफाई करने का अवसर प्रबल होगा।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now