'यह कोई लोकल टूर्नामेंट नहीं, वर्ल्‍ड कप है', PCB पर पूर्व क्रिकेटर ने जमकर निकाली भड़ास

Pakistan v Zimbabwe - ICC Men
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम को 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है

आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Odi World Cup 2023) के कार्यक्रम की घोषणा हो गई है। 5 अक्‍टूबर 2023 को टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच खेला जाएगा और 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्‍टूबर को करेगा। मगर पाकिस्‍तान के भारत आने पर विचार-विमर्श जारी है।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि वो अपनी सरकार से मंजूरी लेने के बाद ही टीम को भारत भेजने का फैसला सुनाएगा। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के भारत आने पर सस्‍पेंस की स्थिति बनी हुई है। इस बीच पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बोर्ड पर जमकर भड़ास निकाली है। अली ने पीसीबी से गुजारिश की है कि अपने मतभेद को हटाए और विश्‍व कप के लिए भारत जाए।

बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मैच 15 अक्‍टूबर 2023 को अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्‍तान ने टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने पर अभी कुछ नहीं कहा है। इसके अलावा पाकिस्‍तान ने अपने मैचों के स्‍थान बदलने की भी मांग की थी, जिसे आईसीसी ने बाद में रिजेक्‍ट कर दिया था। पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर और कोच बासित अली ने बोर्ड के नखरों पर जमकर भड़ास निकाली है।

बासित का मानना है कि वर्ल्‍ड कप के स्‍तर को देखते हुए पाकिस्‍तान को टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेना चाह‍िए। उनका मानना है कि जब अहमदाबाद में दर्शकों से खचाखच भरा रहेगा तो दबाव भारतीय टीम पर ज्‍यादा होगा। बासिल अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मैंने न्‍यूज चैनल और यूट्यूब पर सुना कि पाकिस्‍तान अपने मैच अहमदाबाद और एक अन्‍य स्‍थान पर नहीं खेलना चाहता। क्‍यों नहीं? वर्ल्‍ड कप के लिए आईसीसी का कार्यक्रम पाकिस्‍तान के लिए फायदेमंद है। अगर अहमदाबाद में सवा लाख लोग मैच देखने आएंगे तो दबाव पाकिस्‍तान पर नहीं बल्कि भारत पर होगा। अगर भारत पाकिस्‍तान में एशिया कप के लिए आए तब दबाव पाकिस्‍तान पर हो सकता है।

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे नहीं पता कि लोग ये साधारण बात क्‍यों नहीं सोच सकते। अफगानिस्‍तान की टीम कमजोर है, लेकिन उसके पास अच्‍छी स्पिनर्स है। मगर जो भी कार्यक्रम तय होगा उसमें खेले। यह बकवास है। मैं लगातार सुन रहा हूं कि पाकिस्‍तान को अनुमति नहीं मिले। निश्चित ही उन्‍हें मिलेगी क्‍योंकि यह कोई स्‍थानीय टूर्नामेंट नहीं बल्कि वर्ल्‍ड कप है।'

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment