Create

पैट कमिंस ने IPL में अपनी तूफानी बल्लेबाजी को लेकर किये बड़े खुलासे

Rahul
Photo- IPL
Photo- IPL

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने यह कबूल किया है कि उन्हें बल्लेबाजी करना बेहद पसंद आता है साथ ही आईपीएल (IPL 2021) के दौरान ताबड़तोड़ शॉट और अपनी बल्लेबाजी के जोहर दिखाना उन्हें काफी रास आता है। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए पैट कमिंस इस आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 66 रनों की तूफानी पारी खेली थी और एक समय पर अपनी टीम को जीत दिला दी थी लेकिन लगातार विकेट गिरने के बाद केकेआर 20 रनों से मुकाबला हार गई और पैट कमिंस 34 गेंदों पर 66 रन बनाकर नाबाद रहे। पैट कमिंस ने यूट्यूब चैनल पर एक वॉल्ग के दौरान अपनी बल्लेबाजी को लेकर कई बड़े खुलासे किये है।

पैट कमिंस ने चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में सैम करन के खिलाफ एक ओवर में 30 रन जड़े थे। अपनी बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि हाँ मैं बल्लेबाजी करना पसंद करता हूँ, खासतौर पर तब जब आप टीम के लिए सातवें या आठवे पायदान पर बल्लेबाजी करने आये हो। क्योंकि उस दौरान आपके पास केवल कुछ गेंद होती है अपनी बल्लेबाजी की छाप छोड़ने के लिए और आपको पहली गेंद से बड़े शॉट खेलने होते है। मैंने कई बार एक टेस्ट बल्लेबाज के रूप में पिच पर समय व्यतीत किया है। मैं टेस्ट मैच में बोर होकर बल्लेबाजी करता हूँ और रन नहीं बनाता लेकिन इधर आकर मैं बल्ला घुमाता हूँ और बल्लेबाजी करने का मजा लेता हूँ और इस दौरान कभी आपसे रन बनते है, कभी नहीं बन पाते।

यह भी पढ़ें - 'हाँ भाई पता है', राजस्थान रॉयल्स ने भावुक होते हुए IPL की दिग्गज टीम को दिया जवाब

पैट कमिंस ने अपने पहले भारतीय दौरे को लेकर भी अहम बात कही। उन्होंने कहा कि मैं पहली बार भारत 18 वर्ष की उम्र में आया था। साल 2011 की चैंपियंस लीग में मैंने न्यू साउथ वेल्स की तरफ से शिरकत की थी। बचपन से आप भारत में क्रिकेट खेलने की कहानियां सुनते हैं, जो मुझे बेहद पसंद है। उस दौरान मैंने कई दिग्गज सुपरस्टार खिलाड़ियों के खिलाफ क्रिकेट खेला, जो मेरे लिए एक लाजवाब अनुभव रहा था। यहाँ के दर्शक क्रिकेट के बहुत बड़े दीवाने हैं, जो ऑस्ट्रेलिया से बिल्कुल अलग है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment