Create
Notifications

पॉल कोलिंगवुड को अहम सीरीज के लिए इंग्लैंड का अंतरिम हेड कोच बनाया गया 

पॉल कोलिंगवुड को इंग्‍लैंड का अंतरिम मुख्‍य कोच बनाया जा सकता है
पॉल कोलिंगवुड को इंग्‍लैंड का अंतरिम मुख्‍य कोच बनाया जा सकता है
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व क्रिकेटर पॉल कोलिंगवुड (Paul Collingwood) को अगले महीने वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए पूर्व कप्तान की नियुक्ति का ऐलान किया और लिखा,

हमारे अंतरिम हेड कोच पॉल कॉलिंगवुड, कॉली WIvsENG के लिए चार्ज संभालेंगे।
Our Interim Head Coach, @Colly622 👍Colly takes charge for the #WIvENG Test series 🏏

दूसरी तरफ, जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया। सर एंड्रयू स्ट्रॉस ने छोटी और लंबी अवधि दोनों के लिए योजनाओं को तेज करते हुए टीम की संरचना में परिवर्तन किया। कोलिंगवुड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में इंग्लैंड को कोचिंग दी थी, जब एशेज दौरे पर जाने वाली सभी टीम को सीरीज के लिए आराम दिया गया था।

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक दौरे में सीजन में सहायक कोच बनाए गए थे। हालांकि वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से हराया था। कोलिंगवुड इंग्लैंड की टीम की विंडीज से 3-2 टी20 हार की देखरेख के बाद ब्रिटेन नहीं लौटे, अपनी तीन बेटियों के साथ छुट्टी मनाने के लिए बारबाडोस में रह गए।

2010 में इंग्लैंड को आईसीसी ट्रॉफी तक पहुंचाने वाले पहले व्यक्ति के रूप में उनकी साख और जिनके क्रिकेट दिमाग ने सीमित ओवरों की अंतर्राष्ट्रीय सोच को आकार देना जारी रखा है। स्ट्रॉस द्वारा संकेत दिए जाने के बाद वह सफेद गेंद के कोच बनने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार होंगे।

लैंगर का बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा देने के बाद जस्टिन लैंगर ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है और बड़ा बयान दिया है। उन्होंने लिंक्डिन पर पोस्ट करते हुए कोचिंग कार्यकाल के दौरान सपोर्ट के लिए लोगों का आभार जताया। लैंगर ने ये भी कहा कि वो अपने जीवन में नए अध्याय की शुरूआत करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कुछ सीनियर प्लेयर और सपोर्ट स्टाफ मेंबर थे जो नहीं चाहते थे कि वो कोच बने रहे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो फैसला लिया है उसका वो सम्मान करते हैं।

जस्टिन लैंगर ने लिंक्डिन पर पोस्ट करते हुए चौंकाने वाला बयान दिया और कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते थे कि मैं आगे कोच पद पर बना रहूं। उन्होंने कहा, 'शुभकामनाओं के लिए सभी का आभार। आपने मुझे जो सपोर्ट दिया है उसका मैं आभारी हूं। अब मेरे जीवन में एक नए अध्याय का आरंभ हो रहा है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ सीनियर खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्य नहीं चाहते थे कि मैं टीम का कोच बना रहूं। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सीईओ निक हॉकले भी एक अलग दिशा में जाना चाहते थे। मैं उनके इस फैसले का सम्मान करता हूं।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...