Create
Notifications

भारत-पाकिस्तान मैचों के लिए PCB रखेगी ICC के आगे महत्वपूर्ण प्रस्ताव

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Rahul
visit

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज़ राजा (Ramiz Raja) आगामी आईसीसी (ICC) मीटिंग में एक अहम प्रस्ताव रखते हुए नजर आयेंगे। रमीज़ राजा चार बड़े देशों के बीच एक अहम श्रृंखला करवाने का प्रस्ताव आईसीसी के समक्ष रखेंगे। इन चार देशों में पाकिस्तान (Pakistan), भारत (India), इंग्लैंड (England) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) का नाम शामिल रहेगा। चार देशों के बीच होने वाली यह श्रृंखला टी20 फॉर्मेट में खेली जा सकती है, जिसका विचार पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रहे रमीज़ राजा ने किया है।

रमीज़ राजा के द्वारा इस प्रस्ताव का अहम पॉइंट यह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले देखने को मिले। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार कोई श्रृंखला साल 2012/13 में देखने को मिली थी। उसके बाद दोनों देश आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आयें है। आपको बता दें कि 2015-2023 के दौरान दोनों देशों के बीच 6 सीरीज खेलने का निर्णय लिया गया था लेकिन बड़े कारणों के तहत यह नहीं हो सका और अब पीसीबी के चेयरमैन चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबले लगातार देखने को मिले।

आपको बता दें कि हाल ही में हुए टी20 विश्व कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला देखने को मिला था, जिसमें पाकिस्तान टीम ने इतिहास रचते हुए भारत को पहली बार किसी वर्ल्ड कप में पटखनी दी। इस टूर्नामेंट का यह मैच सबसे ज्यादा देखें जाने वाले मैचों में से एक था। इसलिए रमीज़ राजा दो अन्य देशों के साथ भारत और पाकिस्तान के मैचों को लगातार करवाने के लिए यह अहम प्रस्ताव आईसीसी के सामने रखेंगे।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी मार्च और अप्रैल महीने में तीन टेस्ट, तीन वनडे और एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाना है, जिसके लिए रमीज़ राजा ने कहा है कि वह इस आने वाली सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं और उन्हें लगातार बेहतरीन सन्देश मिल रहे हैं।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now