Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलिया के ऐतिहासिक पाकिस्‍तान दौरे के दौरान पीसीबी आर्मी और 4000 सुरक्षा कर्मियों को तैनात करेगा

पीसीबी ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के स्‍वागत के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं (फोटो साभार- ट्विटर)
पीसीबी ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के स्‍वागत के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं (फोटो साभार- ट्विटर)
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket team) 24 साल के बाद पाकिस्‍तान के ऐतिहासिक दौरे पर आ रही है। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ऐतिहासिक क्रिकेट सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍वागत करने की अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता है।

1998 के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का यह पहला पाकिस्‍तानी दौरा है। दोनों टीमें इस दौरे पर तीन टेस्‍ट, तीन वनडे और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी, जो 4 मार्च से 5 अप्रैल तक चलेगी।

पाकिस्‍तान दौरे पर खिलाड़‍ियों की सुरक्षा पर काफी चर्चा हो रही है। ऐसे में एक पाकिस्‍तानी पत्रकार अरफा फिरोज जैक ने पीसीबी के फुलप्रूफ प्‍लान की अपडेट दी है। ऐतिहासिक सीरीज के दौरान टीमों को सुरक्षा इस तरह प्रदान की जाएगी।

उन्‍होंने ट्वीट किया, 'पाकिस्‍तान आर्मी और 4000 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा, जिसमें बिल्‍डिंग पर स्‍नाइपर्स शामिल हैं। पिंडी क्रिकेट स्‍टेडियम के करीब फूड स्‍ट्रीट, डबल रोड और अलामा इकबाल पार्क बंद रहेंगे। टीम की यात्रा के दौरान मोबाइल सर्विस निलंबित रहेगी। मेट्रो बस रूट सीमित होगा।'

Pakistan Army and 4000 security personnels will be deployed including snipers on buildings. Food street, double road and Allama Iqbal Park will be closed around Pindi Cricket Stadium. Mobile service will be suspended during team traveling. MetroBus route will be limited. #PAKvAUS

इसके अलावा पत्रकार ने उन कमेंटेटर्स के नाम का खुलासा भी किया जो ऑस्‍ट्रेलिया के पाकिस्‍तान दौरे पर पूरा हाल सुनाएंगे। उनके द्वारा बताई गई लिस्‍ट इस प्रकार है- साइमन कैटिच, वकार यूनिस, इजी वेस्‍टबरी, पीटर लेलोर, भरत सुंदरेशन और एडम कॉलिंस।

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी उत्‍साहित: एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड

इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया के अंतरिम हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड ने स्‍वीकार किया कि उनकी टीम का ध्‍यान आगामी पाकिस्‍तान सीरीज पर लगा है और उनका मानना है यह दौरा उनकी टीम के लिए सुरक्षित व उत्‍साहित होगा।

मैकडोनाल्‍ड ने ऐतिहासिक सीरीज से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'खिलाड़ी प्‍लेन में उत्‍सुकता से जा रहे हैं। इसका मतलब है कि वह खेलने के लिए तैयार हैं और उनके दिमाग में यह साफ है कि यह सुरक्षित व उत्‍साहित दौरा होगा और उनका ध्‍यान पूरी तरह क्रिकेट पर लगा है।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now