Create
Notifications

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक ने अपने संन्‍यास पर दिया बड़ा बयान

शोएब मलिक
शोएब मलिक
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 01 May 2021
न्यूज़

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक ने शुक्रवार को स्‍पष्‍ट कर दिया है कि उनका अभी संन्‍यास लेने का कोई इरादा नहीं है। 39 साल के बल्‍लेबाज ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा, 'मैं आज बहुत स्‍पष्‍ट कह रहा हूं कि संन्‍यास के बारे में कुछ नहीं सोचा है। मेरा संन्‍यास लेने का कोई इरादा नहीं है क्‍योंकि मैं फिट हूं, मैं बल्‍लेबाजी कर सकता हूं, मैं गेंदबाजी कर सकता हूं और मैं फील्डिंग कर सकता हूं।'

शोएब मलिक ने हाल ही में लगातार ट्वीट करके पाकिस्‍तान टीम प्रबंधन पर निशाना साधा था। तब उन्‍होंने कहा था कि कप्‍तान बाबर आजम को स्‍वतंत्र फैसले लेने का अधिकार नहीं है और खिलाड़‍ियों का चयन करने में हेड कोच की निजी पसंद-नापसंद रहती है। मलिक ने तब साथ में यह भी कहा था कि राष्‍ट्रीय टीम में सफेद गेंद क्रिकेट के लिए कोच की नियुक्ति हो।

शोएब मलिक ने कहा, 'मैंने हाल ही में कुछ लीग में दो साल का अनुबंध किया है तो यह सवाल कहां से आया कि मैं विश्‍व कप के बाद संन्‍यास ले रहा हूं।' मलिक ने स्‍पष्‍ट किया कि वह बहुत फिट हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा, 'मैं महत्‍वपूर्ण जगहों पर फील्डिंग कर रहा हूं। मैं दो रन दौड़कर ले सकता हूं और दो रन बचा सकता हूं। जब मुझे गेंदबाजी करना हो तो वो भी कर सकता हूं और मैं अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहा हूं। मेरी फिटनेस टॉप ग्रेड है।'

अब अपनी स्‍थायी पोजीशन पर खेलूंगा: शोएब मलिक

शोएब मलिक टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं और अब उनका पूरा ध्‍यान टी20 प्रारूप पर लगा हुआ है। शोएब मलिक पिछले साल से पाकिस्‍तान की सीमित ओवर टीम से बाहर हैं क्‍योंकि हेड कोच मिस्‍बाह उल हक बल्‍लेबाजी क्रम में लगातार कई नए खिलाड़‍ियों को आजमा रहे हैं। मलिक हेड कोच को स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि अगर वो उन्‍हें दोबारा सिलेक्‍ट करते हैं तो नंबर-4 पर ही बल्‍लेबाजी करेंगे और पहले के जैसे किसी भी क्रम पर खेलने को तैयार नहीं होंगे।

मलिक ने साथ ही कहा कि जब भी वो पाकिस्‍तान सुपर लीग या अन्‍य विदेशी लीग में खेलते हैं तो फटाफट प्रारूप में प्रदर्शन कर रहे हैं और युवा खिलाड़‍ियों से स्‍पर्धा के लिए अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बता दें कि अनुभवी ऑलराउंडर ने 35 टेस्‍ट, 287 वनडे और 116 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया।

Published 01 May 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now