Create

'पाकिस्तान में PSL 2021 ने होने पर निराश हूँ' ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने जताया दुःख

Rahul
Photo- Cricket Australia
Photo- Cricket Australia

पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी व ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) इस साल पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) टीम की तरफ से शिरकत करेंगे। कोरोना महामारी के चलते पाकिस्तान सुपर लीग को स्थगित कर दिया गया था लेकिन जून की शुरुआत में इस लीग का फिर से आयोजन अबू धाबी में किया जायेगा। पीएसएल में हिस्सा लेने गए उस्मान ख्वाजा फ़िलहाल क्वारंटाइन में है लेकिन उन्होंने पाकिस्तान में इस लीग का आयोजन न होने पर दुःख जताया है। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान पहली बार इस लीग में हिस्सा लेने के उत्साह को सभी के साथ साझा किया लेकिन पाकिस्तान में न खेलने पर निराशा भी जाहिर की है।

उस्मान ख्वाजा ने इस सन्दर्भ में कहा कि मैं PSL 2021 में खेलने के लिए बहुत ही उत्साहित हूँ। अगर यह पाकिस्तान में आयोजित होती, तो मैं और भी खुश होता लेकिन हमें यह मौका इस बार नहीं मिल रहा है जिसको लेकर मैं निराश हूँ। मैं आशा करता हूँ कि जल्द ही पाकिस्तान में भी क्रिकेट खेल पाऊंगा, जो मेरे लिए अहम बात होगी। उस्मान ख्वाजा ने अपने पाकिस्तानी रिश्तों को लेकर कहा कि यह जीवन का चक्र है। हमारा परिवार पहले कराची में रहता था लेकिन मेरे जन्म से पहले हम इस्लामाबाद आ गए और मेरा जन्म यहीं हुआ, जो मेरे दिल के बेहद करीब है। ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट होने के बाद से मैं तक़रीबन 2 या 3 बार इस्लामाबाद गया हूँ।

यह भी पढ़ें - हरमनप्रीत कौर ने रोहित शर्मा, एमएस धोनी और विराट कोहली को लेकर कही बड़ी बातें

उस्मान ख्वाजा ने पाकिस्तान में खेलने को लेकर कहा कि इस्लामाबाद एक बेहद ही खूबसूरत शहर है और मैं खुश हूँ कि मैं इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम का हिस्सा हूँ। मैं कभी भी पाकिस्तान में नहीं खेला क्योंकि जब भी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने का सोचता, तो हमारे घरेलू क्रिकेट मैच शुरू हो जाते थे। मैं आखिरी बार पाकिस्तान 10-11 साल पहले आया था, जब मेरे भाई की शादी थी। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने उस्मान ख्वाजा को इस वर्ष अपनी टीम में रखा है और बाएं हाथ का यह सलामी बल्लेबाज पहली बार इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम से पाकिस्तान सुपर लीग में शिरकत करेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment