Create
Notifications

बेन स्‍टोक्‍स हुए भावुक, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने गिफ्ट में दी दिवंगत पिता के नाम की जर्सी

बेन स्‍टोक्‍स
बेन स्‍टोक्‍स
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 19 Apr 2021
न्यूज़

इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स उंगली में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 से बाहर हो गए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) के ऑलराउंडर इंग्‍लैंड रवाना हो चुके हैं, जहां वो अपनी उंगली की सर्जरी कराएंगे। इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बेन स्‍टोक्‍स के लिए फेयरवेल आयोजित किया और उन्‍हें दिवंगत पिता के नाम की जर्सी भेंट की। बता दें कि बेन स्‍टोक्‍स के पिता का पिछले दिसंबर में देहांत हो गया था।

गेड स्‍टोक्‍स का 65 साल की उम्र में ब्रेन कैंसर के कारण निधन हुआ था। गेड पूर्व रग्‍बी खिलाड़ी और कोच भी थे। वह पिछले कुछ समय से ब्रेन कैंसर से जूझ रहे थे। स्‍टोक्‍स ने क्राइस्‍टचर्च में एक महीने से ज्‍यादा समय अपने पिता के साथ गुजारा और उनका ध्‍यान रखा।

बेन स्‍टोक्‍स करीब 12 सप्‍ताह तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे क्‍योंकि उनके बाएं हाथ की उंगली की सर्जरी होगी। 29 साल के इंग्लिश ऑलराउंडर शुक्रवार की रात इंग्‍लैंड रवाना हो गए थे।

बेन स्‍टोक्‍स को ऐसे लगी थी चोट

स्टोक्स को यह चोट राजस्थान रॉयल्स के सीजन के पहले मैच में पंजाब किंग्स के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते समय लगी थी। वह इस चोट के कारण आईपीएल के पूरे सत्र से बाहर हो गए। आईपीएल के अलावा वह जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की दो टेस्ट मैचों की सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ 23 से चार जुलाई तक सीमित ओवरों की सीरीज (टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय) के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

अब जब स्‍टोक्‍स भी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं तो यह देखना होगा कि एक और प्रमुख रॉयल्‍स खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर समय पर हाथ की चोट से उबर पाते हैं या नहीं। आईपीएल में बाद के मैचों में उनकी उपलब्‍धता पर नजर रखी जा रही है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अब तक मौजूदा आईपीएल में दो मैच खेले हैं। पंजाब किंग्‍स के खिलाफ पहले मैच में रॉयल्‍स को शिकस्‍त मिली जबकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में उसने जीत दर्ज की।

Published 19 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now