Create

पाकिस्‍तान के टीम सेलेक्‍शन पर भड़क उठे पूर्व क्रिकेटर, बोर्ड को जमकर लताड़ा

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम
पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हाल ही में आगमी इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली टीम की घोषणा की, जिस पर पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर और पंडित रमीज राजा ने निराशा व्‍यक्‍त की है। 1992 विश्‍व कप विजेता टीम के सदस्‍य रमीज राजा ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को टीम सेलेक्‍शन संबंध में जमकर लताड़ लगाई है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान क्रिकेट में खिलाड़‍ियों के क्रम उनकी समझ से बाहर हो गए हैं।

पीसीबी ने शुक्रवार को वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड दौरे के लिए टीमों की घोषणा की। पाकिस्‍तान की टीम इंग्‍लैंड में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद वेस्‍टइंडीज जाकर पाकिस्‍तानी टीम पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज और दो टेस्‍ट खेलेगी।

पीसीबी द्वारा स्‍क्‍वाड की घोषणा के बाद राजा ने सवाल किया कि क्‍योंकि पाकिस्‍तान थिंक टैंक युवा क्रिकेटरों की खेप को पिछले दौरों पर शुरूआत देने में नाकाम रहा। राजा ने युवाओं को प्‍लेइंग XI में मौका नहीं देने और उन खिलाड़‍ियों को शामिल करने, जिनके करियर का आखिरी पड़ाव चल रहा है, के बारे में ध्‍यान दिलाते हुए पीसीबी पर भड़ास निकाली।

राजा ने पीसीबी पर लगाया आरोप

रमीज राजा ने कहा, 'आपने सलमान अली जैसे खिलाड़ी को टेस्‍ट टीम में चुना, लेकिन अगली बार वनडे में उसे मौका दे रहे हैं। इसका मतलब यह हुआ कि या तो पहले वाला चयन सही नहीं था या इस बार वाला। आपको खिलाड़ी के गुण ही नहीं पता है। यह बिलकुल वैसा ही है कि 36 साल के तबीश खान को जिंबाब्‍वे के खिलाफ टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दे रहे हैं, लेकिन आप 22 साल के युवा खिलाड़ी को मौका नहीं दे सकते।'

रमीज राजा ने पीसीबी पर 'पुनर्नवीनीकरण' खिलाड़‍ियों को प्रतिभाशाली युवाओं पर प्राथमिकता देने का आरोप लगाया। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की टीम 8 जुलाई से इंग्‍लैंड दौरे की शुरूआत करेगी। राजा ने कहा, 'आपने कई अनकैप्‍ड खिलाड़‍ियों को मौका दिया, जो तारीफ की बात है, लेकिन एक बार फिर भविष्‍य पर निगाह डालिए। और पाएंगे कि आपने उनको खेलने का मौका नहीं दिया। यह बिलकुल वैसा ही है कि दुल्‍हन को पूरी तरह सजाकर भेजा गया जबकि उसकी शादी हुई नहीं।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...