Create

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कमेंट्री करते हुए नहीं दिखेंगे रवि शास्‍त्री

रवि शास्‍त्री का आईपीएल तक कमेंट्री करने का इरादा नहीं है
रवि शास्‍त्री का आईपीएल तक कमेंट्री करने का इरादा नहीं है
reaction-emoji
Vivek Goel

बहु प्रतीक्षित वापसी नहीं हो सकी क्‍योंकि वेस्‍टइंडीज (West Indies cricket team) के खिलाफ अगले महीने होले वाली सीमित ओवर सीरीज में रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का नाम नहीं देखने को मिला। पूर्व भारतीय कप्‍तान और कोच शास्‍त्री का नाम 6 फरवरी से वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवर सीरीज में सात लोगों के कमेंट्री विशेषज्ञों में नहीं है।

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। तीनों वनडे अहमदाबाद जबकि टी20 इंटरनेशनल सीरीज के सभी मैच कोलकाता में खेले जाएंगे।

वनडे सीरीज में सुनील गावस्‍कर, एल शिवरामकृष्‍णन, हर्षा भोगले, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्‍ता और अजित अगरकर के रूप में छह भारतीय व इयान बिशप कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। फिर कोलकाता में टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान इस पैनल से लक्ष्‍मण शिवरामकृष्‍णन का नाम हट जाएगा।

रवि शास्‍त्री इस समय ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्‍नर की भूमिका निभा रहे हैं। रवि शास्‍त्री से इस बारे में बात नहीं हो सकी, लेकिन उनकी करीबियों से जानने को मिला कि वह ब्रेक ले सकते हैं। शास्‍त्री फरवरी-मार्च में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान भी कमेंट्री में नहीं लौटेंगे।

शास्‍त्री के करीबी सूत्र ने बताया, 'रवि शास्‍त्री अचानक कमेंट्री करने का फैसला नहीं किया है। वह आईपीएल तक इस भूमिका में नजर नहीं आएंगे। शास्‍त्री अगले दो महीने काफी व्‍यस्‍त रहेंगे कमेंट्री के बारे में उन्‍होंने कुछ सोचा नहीं है।'

सात साल तक दो कार्यकाल में भारतीय टीम को कोचिंग देने वाले रवि शास्‍त्री दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ कमेंटटरों में से एक माने जो हैं। जब टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारत का अभियान समाप्‍त हो गया था तब उम्‍मीद की जा रही थी कि रवि शास्‍त्री जल्‍द ही टीवी पर माइक थामे हुए नजर आएंगे।

कमेंट्री असाइनमेंट्स हमेशा से विवादित रहे हैं क्‍योंकि बीसीसीआई अधिकारी पोस्टिंग करने में व्‍यक्तिगत दिमाग का उपयोग करते हैं। इस मामले में संजय मांजरेकर का उदाहरण देख सकते हैं, जिन्‍हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है क्‍योंकि कथित तौर पर बोर्ड अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के साथ उनका इतिहास रहा है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...