Create
Notifications

WTC Final: रविचंद्रन अश्विन ने जमकर किया गेंदबाजी का अभ्‍यास, शेयर किया वीडियो

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
Vivek Goel
visit

टीम इंडिया के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले गेंदबाजी का अभ्‍यास करते हुए अपना वीडियो शेयर किया है। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैम्‍प्‍टन में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला शुरू होगा।

अश्विन का नाम भारत की 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल है। ऐसा माना जा रहा है कि अगर टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में केवल एक स्पिनर के साथ भी मैदान संभालेगी तो वो रविचंद्रन अश्विन होंगे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड के पास कई बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं, जिनके लिए अश्विन खतरा बन सकते हैं।

34 साल के रविचंद्रन अश्विन ने जो वीडियो पोस्‍ट किया, उसमें वह पूरी तरह फोकस्‍ड नजर आ रहे हैं। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'कड़ी मेहनत का कोई विकल्‍प नहीं।' याद हो कि इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज में अश्विन प्‍लेयर ऑफ द सीरीज बने थे। तब अश्विन ने 32 विकेट लिए थे और एक शतक भी जमाया था।

youtube-cover

अश्विन-जडेजा दोनों के साथ उतरे भारत: गावस्‍कर

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारतीय टीम के गेंदबाजी संयोजन को लेकर चर्चा जारी है। भारत के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर का मानना है कि टीम को रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों के साथ मैदान संभालना चाहिए।

गावस्‍कर के मुताबिक साउथैम्‍प्‍टन का मौसम गर्म है, जो धीरे-धीरे सूखेगी और फिर स्पिनरों को मदद मिलेगी। पीटीआई को दिए इंटरव्‍यू में गावस्‍कर ने कहा, 'साउथैम्‍प्‍टन में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है । ऐसे में पिच सूखी होगी और स्पिनरों की मदद करेगी लिहाजा अश्विन और जडेजा दोनों खेल सकते हैं।'

गावस्‍कर ने कहा, 'अश्विन और जडेजा बल्लेबाजी को भी गहराई देते हैं और गेंदबाजी में संतुलन लाते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ बाद में होने वाली सीरीज में बहुत कुछ मौसम और पिच पर निर्भर करेगा।' बता दें कि रविचंद्रन अश्विन डब्‍ल्‍यूटीसी में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। ऑफ स्पिनर ने 13 टेस्‍ट में 20.88 की औसत से 67 विकेट लिए हैं।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now