Create

बाबर आज़म की बेहतरीन शतकीय पारी को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया
बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (PAK vs AUS) के बीच कराची में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की मास्टर क्लास देखने को मिली। कंगारू टीम द्वारा दिए 506 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 21 के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए थे और काफी मुश्किल में नजर आ रही थी। यहाँ से बाबर आजम ने सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफ़ीक़ के साथ मिलकर जबरदस्त बल्लेबाजी की और दिन के अंत में एक शानदार शतक जड़ा और अभी भी नाबाद हैं। बाबर की बेहतरीन पारी की क्रिकेट जगह में हर कोई सराहना कर रहा है और इस क्रम में भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम भी शामिल हो गया है।

अश्विन ने बाबर के लिए तालियों का इमोट बनाया और मैच के आखिरी दिन को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा,

बाबर आजम 👏👏, कल एक रोमांचक अंत होने जा रहा है। #PAKvAUS
Babar Azam 👏👏, going to be an exciting finish tomorrow. #PAKvAUS

पाकिस्तान की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 192/2 का स्कोर बना लिया था। आखिरी दिन जीत के लिए 314 रन की दरकार है और उसके आठ विकेट शेष हैं। क्रीज़ पर बाबर आजम 197 गेंदों में 102 रन बनाकर नाबाद हैं, वहीं शफ़ीक़ भी 71 रन बनाकर मौजूद हैं। इन दोनों के बीच 171 रन की साझेदारी हो चुकी है और अंतिम दिन पाकिस्तान समर्थक चाहेंगे कि बाबर अपनी पारी को दोहरे शतक में तब्दील करते हुए अपनी टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिलाएं।

यह पारी मेरे लिए बहुत मायने रखती है - बाबर आजम

दिन के खेल के बाद बाबर आजम ने खुद की पारी और माइंडसेट के बारे में बात करते हुए कहा,

यह पारी मेरे लिए बहुत मायने रखती है, टीम को इसकी जरूरत थी। सौभाग्य से, मैं शफीक के साथ अच्छी साझेदारी करने में सफल रहा हूं। मैच अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए हमें इसी तरह से खेलना जारी रखना होगा और अन्य बल्लेबाजों को भी योगदान देने की जरूरत है।

बाबर ने यह भी खुलासा किया कि पहली पारी में रिवर्स स्विंग से परेशानी होने के बाद टीम ने नेट्स में अभ्यास किया और महसूस किया कि उन्हें बस थोड़ा देर से खेलने की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment