Create

इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट से पहले नई शुरुआत पर है रविंद्र जडेजा का ध्‍यान

रविंद्र जडेजा का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था और अब वो दमदार प्रदर्शन करने को बेकरार हैं
रविंद्र जडेजा का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा था और अब वो दमदार प्रदर्शन करने को बेकरार हैं

स्‍टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारतीय टेस्‍ट टीम (India Cricket team) के साथ इंग्‍लैंड (England Cricket team) पहुंच चुके हैं और 1 जुलाई से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्‍ट की तैयारियों में जुटे हुए हैं। 33 साल के जडेजा ने हाल ही में एक फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्‍ट किया, जिसमें वो आने वाली चुनौती का सामना करने के लिए तैयार नजर आए।

रविंद्र जडेजा ने अपनी फोटो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'अन्‍य जर्सी में ताजा शुरुआत करने पर ध्‍यान।'

Looking to start fresh in the different jersey💙 https://t.co/EhKX1svf1H

बता दें कि हाल ही में संपन्‍न आईपीएल 2022 में रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन लचर रहा था। सीजन की शुरुआत से पहले जडेजा को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का कप्‍तान बनाया गया। उनके नेतृत्‍व में टीम ने 8 में से केवल दो मैच जीते।

ऑलराउंडर ने बीच सीजन में कप्‍तानी छोड़ी और एमएस धोनी को दोबारा कमान सौंपी गई। मगर इसके बावजूद जडेजा के प्रदर्शन में कोई सुधार नजर नहीं आया। आईपीएल 2022 में जडेजा ने 10 मैचों में 116 रन बनाए और पांच विकेट लिए। फिर वो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए।

विराट कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम की सोच थी कि वो घर के बाहर पांच गेंदबाजी विकल्‍प को खिलाएगी। हालांकि, विदेशी जमीन पर टेस्‍ट में 2020 में मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के बाद से सोच संभवत: बदल गई।

रविंद्र जडेजा ने तब अहम अर्धशतक जमाया था और कुछ महत्‍वपूर्ण विकेट लेकर भारत की सीरीज में वापसी कराई थी। उन्‍होंने टीम प्रबंधन को विश्‍वास दिलाया कि ऋषभ पंत अगर छठे नंबर के लिए उपयुक्‍त हैं तो सातवें क्रम के लिए वो शानदार ऑलराउंडर हैं।

जडेजा में गेंद से कमाल करने की क्षमता है। विदेशों में टेस्‍ट मैचों में आखिरी दो दिनों में उन्‍होंने खुरदुरे क्षेत्र का फायदा उठाते हुए कई विकेट चटकाए। वो उन चुनिंदा ऑलराउंडर्स की लिस्‍ट में शामिल हैं, जिन्‍होंने एक ही टेस्‍ट में 150 से ज्‍यादा रन और पांच विकेट लेने का कमाल किया है। यह कमाल उन्‍होंने इस साल श्रीलंका के खिलाफ किया था।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment