Create

रिकी पोंटिंग ने आगामी एशेज के लिए इन नए खिलाड़ियों पर खेला अपना दांव

Photo- IPL
Photo- IPL
reaction-emoji
Rahul

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के सबसे कामयाब कप्तान रहे रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आगामी एशेज के लिए पहले ही अपने खिलाड़ियों पर दांव खेल दिया है। रिकी पोंटिंग के अनुसार मौजूदा ऑस्ट्रेलिया टीम को कुछ ही बदलावों की जरूरत है, जिसके साथ वह इंग्लैंड के खिलाफ एशेज में अपनी दावेदारी पेश कर सकते है। पोंटिंग का कहना है कि मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head), सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमायें गए मार्कस हैरिस (Marcus Harris) और मोइसेस हेनरिक्स (Moises Henriques) को आगामी एशेज में मध्यक्रम में और भी मौके मिलने चाहिए। जरुरी नहीं कि मार्कस हैरिस को आप सलामी बल्लेबाज के रूप में देखें, उन्हें आप मिडिल ऑर्डर में भी अजमा सकते हैं।

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तेज गेंदबाजी को लेकर भी एक अच्छा विकल्प सामने रखा है। रिकी पोंटिंग के अनुसार रिले मेरेडिथ (Riley Meredith) को टेस्ट कैप जरुर मिलनी चाहिए। आपको रिले मेरेडिथ और झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) से भी बात करनी होगी और उन्हें एशेज में खेलने का मौका देना होगा। दोनों तेज गेंदबाजों में एक स्पार्क नजर आता है, जो टेस्ट क्रिकेट के नजरिये से बेहतर है। ऑस्ट्रेलिया के पास इस समय जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क के रूप में अनुभवी व दिग्गज तेज गेंदबाज है लेकिन मिचेल स्टार्क का फॉर्म उनके साथ नहीं है, तो जोश हेजलवुड का भी औसतन ही प्रदर्शन रहा है।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, 1996 वर्ल्ड के दौरान हुई गर्मागर्मी को लेकर कही बड़ी बात

युवा खिलाड़ी विल पुकोव्सकी (Will Pucovski) ओए कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को लेकर भी रिकी पोंटिंग ने अपने विचार रखे और कहा कि भारत के खिलाफ हुए टेस्ट मैचों में इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने जौहर दिखाए। खासतौर पर कैमरन ग्रीन ने, उनका प्रदर्शन बल्लेबाजी में शानदार रहा और गेंदबाजी उन्होंने औसतन ही की जो उनके लिए एक सीख रही। इसके अलावा विल पुकोव्सकी का डेब्यू मैच भारत के खिलाफ शानदार रहा। सलामी बल्लेबाज के रूप में वो एक बेहतरीन विकल्प हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में रखना जरुरी है, क्योंकि अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ियों का खेल निखर का आता है।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...