Create
Notifications

RCB का बल्लेबाज टी20 ब्लास्ट में नए चैलेंज के लिए तैयार, कल से शुरू होगा टूर्नामेंट

Photo- RCB Social Media
reaction-emoji
Rahul

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम में इस साल शामिल किये गए न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket Team) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज फिन एलन (Finn Allen) ने स्पिन गेंदबाजी को चुनौती माना है और वह इस चुनौती को स्वीकार करना चाहते हैं और स्पिन गेंदबाजी को खेलने में महारथ हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि मुझे लगता है मेरा स्ट्राइक रेट स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ कम है लेकिन मैं समझता हूँ कि मैं स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलता हूँ, क्योंकि उस दौरान मैं अपने शॉट्स खेल पाता हूँ और प्लान के तहत पारी आगे बढ़ाता हूँ। मैं अब इंग्लैंड में होने वाली टी20 ब्लास्ट के लिए लंकाशायर की तरफ से खेलूँगा, जिसका घरेलू मैदान ओल्ड ट्रेफोर्ड है।

यह भी पढ़ें - संजय मांजरेकर ने किया पलटवार, अश्विन के ट्वीट पर दिया करारा जवाब

ओल्ड ट्रेफोर्ड में स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है। पिछले 3 टी20 ब्लास्ट सीजन में इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजी सबसे ज्यादा हुई है। बाउंड्री लाइन को पीछे करके और इस्तेमाल हुई पिच पर मैच करवाए जाते है, जो बल्लेबाजों के लिए एक नई चुनौती बनकर सामने आती है। फिन एलन ने न्यूज़ीलैंड में तेज गेंदबाजी ज्यादा खेली है। इसलिए उनके लिए भी यह एक नया चैलेंज होगा, जिसको लेकर उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि ओल्ड ट्रेफोर्ड मैदान की पिच स्पिन फ्रेंडली होती है। मेरा केवल एक ही लक्ष्य होगा कि मैं गेंद को अपनी तरफ आने दूँ और उसी के हिसाब से अपने शॉट खेलूं।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाड़ी को मिला प्रधानमंत्री का सपोर्ट, ECB को लगाई फटकार

फिन एलन ने आईपीएल में आरसीबी के दो दिग्गज बल्लेबाजों से मिली सीख को लेकर भी कहा कि जब गेंद ज्यादा स्पिन होती है, तो आपको गेंद को करीब से खेलना होता है और अपनी बल्लेबाजी पर कण्ट्रोल करना होता है। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि टी20 ब्लास्ट में मुझे कैसी पिच मिलती है। मैंने ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स से स्पिन गेंदबाजी खेलना सीखा है। वह दोनों बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ शानदार खिलाड़ी हैं, तो उनकी बातों को ध्यान में रखते हुए मैं इस नई चुनौती का सामना करूँगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...