SA vs IND : 'रवि (इंदिरन) और रवि (चंद्रन)'- फैंस के सुझाव को मानते हुए रविचंद्रन अश्विन ने अपना और जडेजा का बदला नाम

Neeraj
Photo Courtesy: Ravichandran Ashwin Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Ravichandran Ashwin Instagram Snapshots

टी20 और वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद अब फैंस को दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया (SA vs IND) के बीच होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का इंतजार है, जिसका आगाज 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट से होगा। भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी पिछले कई दिनों से इस सीरीज की तैयारियों में जुटे हुए हैं। इस बीच रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का एक वीडियो सामने आया जिसमें वो रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से गेंदबाजी के टिप्स लेते हुए नजर आये।

रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी हैं, जो गेंद और बल्लेबाज के साथ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते हैं। शनिवार को दाएं हाथ के अनुभवी स्पिनर अश्विन ने इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में वो गेंदबाजी करने से पहले सर जडेजा से कुछ बातचीत करते हैं। इसके बाद जड्डू उन्हें गेंदबाजी से जुड़े कुछ टिप्स देते हैं। फिर अश्विन नेट्स में शुभमन गिल के खिलाफ गेंदबाजी करने लगते हैं।

अश्विन ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,

रवि (इंदिरन) और रवि (चंद्रन), इसे कल की पोस्ट में सुझाए गए कैप्शन से चुना गया। एक बार फिर कैप्शन सुझावों का स्वागत है।

टेस्ट फॉर्मेट में 500 विकेट हासिल करने से 11 विकेट दूर हैं रविचंद्रन अश्विन

गौरतलब है कि प्रोटियाज टीम के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में अगर आर अश्विन को खेलने का मौका मिलता है, तो वो एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। अश्विन को अपने टेस्ट करियर में 500 विकेट हासिल करने के लिए सिर्फ 11 विकेटों की और जरूरत है। अगर वो दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ 11 विकेट ले लेते हैं, तो वो भारत की ओर से टेस्ट फॉर्मेट में 500 विकेट लेने वाले अनिल कुंबले के बाद दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे।

प्रोटियाज टीम के खिलाफ उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है। अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले 13 मैचों में 56 विकेट हासिल किये हैं। भारतीय फैंस को पूरी उम्मीद है कि अश्विन इस कीर्तिमान को जरूर हासिल करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul