Create

सचिन तेंदुलकर ने चेतेश्वर पुजारा के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही बड़ी बात

Rahul
pho चेतेश्वर पुजारा हमारी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं - सचिन तेंदुलकर
चेतेश्वर पुजारा हमारी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं - सचिन तेंदुलकर

टीम इंडिया (Team India) के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की तारीफ करते हुए बड़ी बात कही है। साथ ही उनपर सवाल खड़े करने वाले लोगों को करारा जवाब भी दिया है। एक न्यूज़ एजेंसी को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमें चेतेश्वर पुजारा की सराहना करनी चाहिए, जो भी उन्होंने टीम इंडिया के लिए हासिल किया है। क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में खेलना आसान नहीं है। आपको अपनी टीम में अलग तरह के खिलाड़ियों की जरूरत होती है। साथ ही अलग तरह की रणनीति बनानी पड़ती है।

यह भी पढ़ें - मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

सचिन तेंदुलकर ने पुजारा की तारीफ में आगे कहा कि टेस्ट टीम के सभी खिलाड़ियों का किरदार अलग-अलग होता है और पुजारा हमारी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। उन्होंने जो भी पुजारा ने अपने करियर में टीम इंडिया के लिए किया है वह देखकर मुझे काफी अच्छा लगता है। हमें उनकी पारी की आलोचना करने की बजाये उनकी सराहना करनी चाहिए और जो भी लोग उनकी तकनीक और धीमे खेल पर सवाल उठाते हैं, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने उस स्तर पर क्रिकेट खेला होगा जिसपर स्तर पर पुजारा खेल रहे हैं।

सचिन तेंदुलकर ने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि टेस्ट क्रिकेट में यदि आपको स्ट्राइक रेट से खेलना है, तो उसके लिए आपके पास दूसरे बल्लेबाज उपलब्ध होते हैं। जैसे हमारी टीम में रविन्द्र जडेजा और ऋषभ पन्त के पास वो काबिलियत है कि वो तेज स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर सकते हैं। लेकिन जब बात विपक्षी टीम पर हावी होकर नई रणनीति से सोचने की होती है, तो आपको पुजारा जैसे बल्लेबाज की जरूरत पड़ती है।

यह भी पढ़ें - राशिद खान ने PSL 2021 में शानदार प्रदर्शन से पर्दा उठाया, अपनी बल्लेबाजी पर किया बड़ा खुलासा

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए एक दीवार की तरह खड़े रहे और टीम को सीरीज में जीत दिलाई थी। हालांकि उनका प्रदर्शन उसके बाद से ज्यादा अच्छा नहीं रहा है लेकिन टीम इंडिया के लिए चेतेश्वर पुजारा का होना बेहद जरुरी है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment