Create

संजय मांजरेकर ने शिखर धवन के कप्तान बनाये जाने पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, अनिल कुंबले का किया जिक्र

शिखर धवन के अलावा कोई और खिलाड़ी इस पद का हक़दार नहीं था -संजय मांजरेकर
शिखर धवन के अलावा कोई और खिलाड़ी इस पद का हक़दार नहीं था -संजय मांजरेकर
Rahul

पूर्व भारतीय (Indian Cricket Team) खिलाड़ी और मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम इंडिया का कप्तान बनाना एक सही फैसला है और उन्हें भारत के लिए लगातार खेलने का इनाम मिला है। श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है, क्योंकि टीम के दिग्गज व अनुभवी खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर मौजूद हैं, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम शामिल है। यह दोनों खिलाड़ी कई सालों से टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आयें हैं। संजय मांजरेकर ने शिखर धवन की तुलना दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले से की, जिनको उनके करियर के 17 साल बाद टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था।

यह भी पढ़ें - ऋषभ पन्त ने खेली जबरदस्त पारी, BCCI ने शेयर किया इंट्रास्क्वाड मैच का वीडियो

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा कि टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को भी कप्तानी बहुत देर बाद दी गई और वह पल मुझे अच्छे से याद है। मैंने उस समय यही सोचा था कि लम्बे समय तक भारत के लिए खेलने के बाद आखिरकार उन्हें कप्तानी का इनाम दिया गया था और अब शिखर धवन को लेकर भी ऐसा ही किया गया है, जिससे मुझे काफी ख़ुशी मिल रही है। शिखर धवन के अलावा कोई और खिलाड़ी इस पद का हक़दार नहीं था। क्योंकि वह टीम इंडिया के लिए काफी सालों से खेल रहे हैं। अगर बात केवल वाइट बॉल क्रिकेट की करें, तो उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। यह एक बेहतरीन फैसला है और मैं शिखर धवन के लिए बहुत खुश हूँ।

शिखर धवन ने साल 2010 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला मुकाबला खेला था। उसके 11 साल बाद उन्हें टीम की कप्तानी की बागडोर दी है। श्रीलंका दौरे पर वह नए व युवा खिलाड़ियों से लबरेज टीम की कमान सँभालते हुए नजर आयेंगे। इस दौरे पर टीम के कोच राहुल द्रविड़ होंगे, तो उप-कप्तान के रूप में भुवनेश्वर कुमार को चुना गया। साथ ही 6 अनकैप्ड खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा 13 जुलाई से शुरू होगा और तीन एकदिवसीय व तीन ही टी20 मैचों की सीरीज का आयोजन किया जायेगा।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...