Create
Notifications

'पाकिस्‍तान में भी हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी है, जो तेजी से 50 रन बना दे'

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
reaction-emoji
Vivek Goel

रमीज राजा का मानना है कि शादाब खान को पाकिस्‍तान के लिए पावर हिटर वाली भूमिका निभाना चाहिए जैसे हार्दिक पांड्या भारत के लिए करते हैं। पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाज खान के बल्‍लेबाजी विभाग में हाल ही में खराब प्रदर्शन से निराश हैं।

इंग्‍लैंड के खिलाफ सोफिया गार्डन्‍स में खेले गए पहले वनडे में शादाब खान के पास पाकिस्‍तान का हीरो बनने का मौका था। वह नंबर-7 पर बल्‍लेबाजी करने आए थे, जब पाकिस्‍तान का स्‍कोर 79/5 था। खान ने अच्‍छी शुरूआत की और 30 रन बनाए, लेकिन वह अपनी अच्‍छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और उनका स्‍ट्राइक रेट 69 का था।

रमीज राजा को शादाब खान की शैली समझने में मुश्किल हुई। अपने यूट्यूब चैनल पर रमीज राजा ने कहा, 'मुझे शादाब खान की बल्‍लेबाजी समझ नहीं आई? जब वह बल्‍लेबाजी करने उतरे तो उनकी भूमिका क्‍या थी? क्‍या वह संकटमोचक थे या फिर पावर हिटर? आज, वह आसानी से खेल सकते थे क्‍योंकि बहुत ओवर बचे थे। मगर उनकी बल्‍लेबाजी खराब दौर से गुजर रही है। उन्‍हें हार्दिक पांड्या जैसे खेलना चाहिए। वह पावर हिटर हैं, जो 30 गेंदों में 50 रन बना सकते हैं।'

शादाब खान
शादाब खान

शादाब खान ने पहले वनडे में अपना विकेट ऐसे गंवाया कि 34वें ओवर में शॉर्ट बॉल पर उन्‍होंने स्‍क्‍वायर लेग बाउंड्री के ऊपर से शॉट खेलने की कोशिश की। हालांकि, डीप में डेविड मलान ने उनका आसान कैच पकड़ा।

शादाब खान की पावर हिटिंग बल्‍लेबाजी पूरी तरह गायब: रमीज राजा

रमीज राजा शादाब खान की बल्‍लेबाजी से बिलकुल भी संतुष्‍ट नहीं है। 58 साल के राजा का मानना है कि खान को अपनी बल्‍लेबाजी शैली पर काम करने की जरूरत है। खान को अपने शॉट खेलने की शैली पर कड़ी मेहनत करनी चाहिए ताकि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम में वह पावर हिटर के रूप में अपनी जगह पक्‍की करें।

रमीज राजा ने कहा, 'शादाब खान की पावर हिटिंग बल्‍लेबाजी पूरी तरह गायब है, जो कि निराशाजनक है क्‍योंकि वह बहुत युवा हैं। यह उनका अच्‍छा समय होना चाहिए। मगर हमें उनसे इस तरह की बल्‍लेबाजी देखने को नहीं मिली। उन्‍हें अपनी बल्‍लेबाजी पर काफी मेहनत करने की जरूरत है। इस तरह की बल्‍लेबाजी क्रम में शादाब की पावर हिटर के रूप में ज्‍यादा कद्र होगी।'

पाकिस्‍तान की टीम अब लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भिड़ेगी। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि शादाब खान अपने बल्‍लेबाजी प्रदर्शन में सुधार कर पाते हैं या नहीं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...