Create
Notifications

शाहरुख खान की खुशी सातवें आसमान पर, केकेआर ने दर्ज की आईपीएल में 100वीं जीत

शाहरुख खान
शाहरुख खान
Vivek Goel

कोलकाता नाइटराइडर्स ने इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व में आईपीएल 2021 सीजन की धमाकेदार शुरूआत की। केकेआर ने रविवार को आईपीएल-14 के चौथे मैच में डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से मात दी। यह जीत कोलकाता नाइटराइडर्स और उसके फैंस के लिए बहुत स्‍पेशल भी रही। इसका कारण यह है कि केकेआर की आईपीएल इतिहास में यह 100वीं जीत रही।

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स ऐसी तीसरी फ्रेंचाइजी बन गई है, जिसने 100 या ज्‍यादा मैचों में जीत दर्ज की है। इस मामले में नंबर-1 पर पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस काबिज है, जिन्‍होंने 120 जीत दर्ज की। इसके बाद आईपीएल की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (106) दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

बॉलीवुड सुपरस्‍टार और केकेआर के स‍ह-मालिक शाहरुख खान भी इस जीत से गदगद हैं और उन्‍होंने 100वीं आईपीएल जीत हासिल करने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये टीम को शुभकामनाएं दी हैं। शाहरुख खान ने ट्वीट किया, 'हमारी 100वीं आईपीएल जीत करना अच्‍छा है। शाबाश लड़को, केकेआर, प्रसिद्ध कृष्‍णा, दिनेश कार्तिक, नितिश राणा, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, हरभजन सिंह (कम समय में देखने पर भी अच्‍छा लगा) शाकिब, कमिंस, असल में सभी को देखकर अच्‍छा लगा।'

आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक हैं केकेआर

टूर्नामेंट में सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी में से एक कोलकाता नाइटराइडर्स ने दो बार आईपीएल खिताब जीता है। दोनों ही खिताब केकेआर ने गौतम गंभीर की कप्‍तानी में जीते। मैच की बात करें तो वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर सुनील नरेन के बिना भी केकेआर की टीम ज्‍यादा स्‍थायी लगी। नितीश राणा को पारी की शुरूआत के लिए भेजा गया और बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने इस मौके का पूरा लाभ उठाया और 56 गेंदों में 9 चौके व दो छक्‍के की मदद से 80 रन बनाए।

राणा की पारी की बदौलत केकेआर ने 187 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने शुभमन गिल (15) के साथ 53 रन की साझेदारी की और फिर राहुल त्रिपाठी के बाद दूसरे विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप की। दिनेश कार्तिक ने केवल 9 गेंदों में 22 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से केकेआर विशाल स्‍कोर तक पहुंचने में सफल रही।

जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद को प्रसिद्ध कृष्‍णा ने डेविड वॉर्नर को अपना शिकार बनाया। शाकिब अल हसन ने फिर रिद्धिमान साहा को क्‍लीन बोल्‍ड किया। यहां से जॉनी बेयरस्‍टो (55) और मनीष पांडे (61*) ने 92 रन की साझेदारी करके हैदराबाद की वापसी कराई। हालांकि, मैच का नतीजा केकेआर के पक्ष में रहा। केकेआर अब अपना अगला मैच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। वहीं ऑरेंज आर्मी का अगला मैच गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...