Create

टीम इंडिया का कप्तान बनने पर शिखर धवन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम का श्रीलंकाई दौरा 13 जुलाई से शुरू होगा
भारतीय टीम का श्रीलंकाई दौरा 13 जुलाई से शुरू होगा
Rahul

भारत (Indian Cricket Team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के बीच होने वाली एकदिवसीय व टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया (Team India) की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के दिग्गज मौजूद हैं ऐसे में लिमेटेड ओवर्स के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम की कप्तानी सौंपी गई है और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को उप-कप्तान बनाया गया है।

यह भी पढ़ें - Punjab Kings के खिलाड़ी का छलका दर्द, टीम इंडिया में सेलेक्शन न होने पर शेयर किया पोस्ट

11 साल से भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी होने पर शिखर धवन को पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है। उन्होंने इस नई जिम्मेदारी को लेकर ट्वीट किया और लोगों की शुभकामनाओं का धन्यवाद दिया है। शिखर धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अपने देश का नेतृत्व करने का अवसर मिलने पर बहुत खुश हूँ। आप सभी की दुआओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट, 142 एकदिवसीय व 65 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलें हैं।

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा जुलाई में होगा और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज 13 जुलाई से खेली जाएगी। उसके बाद 3 मैचों की ही टी20 सीरीज 21 जुलाई खेली जाएगी और सभी मैच कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने कई नए चेहरों को शामिल किया है, जिसमें देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal), चेतन सकारिया (Chetan Sakariya), नितीश राणा (Nitish Rana) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का नाम शामिल है।

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में चयनित हुए खिलाड़ियों की लिस्ट:

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्स: इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...