Create

भारतीय टीम से बुलावे के बारे में बिलकुल नहीं सोच रहे हैं शिखर धवन

शिखर धवन ने कहा कि वो अपना पूरा ध्‍यान आगामी आईपीएल पर लगा रहे हैं
शिखर धवन ने कहा कि वो अपना पूरा ध्‍यान आगामी आईपीएल पर लगा रहे हैं
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के धाकड़ ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में नई फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के साथ अपनी नई पारी की शुरूआत पर पूरा ध्‍यान लगा रहे हैं। शिखर धवन को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में पंजाब ने 8.25 करोड़ रुपए में खरीदा था।

धवन ने खुलासा किया कि वो अपना पूरा ध्‍यान आगामी आईपीएल 2022 पर लगा रहे हैं और इस समय टीम इंडिया में बुलावे के बारे में बिलकुल नहीं सोच रहे हैं।

शिखर धवन ने एएनआई से कहा, 'मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और अपने काम पर ध्‍यान लगा रहा हूं। मैं इस समय नहीं सोच रहा हूं कि भारतीय टीम से बुलावा आएगा। मुझे अगर राष्‍ट्रीय टीम से जुड़ने का मौका मिला तो बहुत अच्‍छा महसूस होगा। लेकिन ऐसा अगर नहीं हुआ तो मैं बिना किसी टेंशन के खुश हूं।'

इस आईपीएल सीजन में बल्‍लेबाज पंजाब के लिए खेलेंगे और मयंक अग्रवाल की कप्‍तानी में धवन अपनी नई भूमिका को लेकर काफी उत्‍साहित हैं।

धवन ने कहा, 'मैं बहुत सकारात्‍मक रूप से ध्‍यान दे रहा हूं। मयंक की कप्‍तानी में खेलना मेरे लिए अच्‍छा होगा। हमारी टीम मजबूत है। सभी युवा अच्‍छे और प्रतिभाशाली हैं। हमें उम्‍मीद है कि इस बार कुछ बड़ा करेंगे। अगर मयंक के साथ पारी की शुरूआत करने का मौका मिला तो मेरे लिए अच्‍छा होगा क्‍योंकि यह बड़ी जिम्‍मेदारी होगी और मैं इसे संभालने के लिए तैयार हूं।'

आगामी आईपीएल 26 मार्च को शुरू होगा और फाइनल 29 मार्च को खेला जाएगा। टूर्नामेंट के लीग चरण का आयोजन मुंबई के तीन स्‍थानों और पुणे के एक स्‍टेडियम में होगा। 10 फ्रेंचाइजी इसमें हिस्‍सा लेंगी और कुल 70 मैच खेले जाएंगे। मुंबई 55 मैचों की मेजबानी करेगा जबकि पुणे 15 मैच का मेजबान बनेगा।

धवन ने क्रिकेट से अलग हटकर एक और बड़ी घोषणा की है कि उन्‍होंने अपना एनजीओ शिखर धवन फाउंडेशन शुरू किया है। यह फाउंडेशन बच्‍चों और पशुओं के लिए काम करेगी।

शिखर धवन ने कहा, 'हमने इस एनजीओ की शुरूआत फैले हुए दृष्टिकोण के साथ की है क्‍योंकि हम बच्‍चे, गरीब, कुपोषित, पशुओं और लोगों की भोजन के साथ मदद करेंगे। हम शुरूआती चरण में समाज के हर तबके के लोगों की मदद करेंगे। हम दिल्‍ली और एनसीआर को कवर करेंगे और जल्‍द ही इसे देश भर में फैलाएंगे। जरूरतमंद लोग हमारी वेबसाइट के जरिये हमसे संपर्क कर सकते हैं।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...