Create
Notifications

शिखर धवन या हार्दिक पांड्या? टीम इंडिया के कप्‍तान को लेकर ट्विटर यूजर्स में जमकर हुआ विवाद

शिखर धवन और हार्दिक पांड्या
शिखर धवन और हार्दिक पांड्या
Vivek Goel

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में बताया कि भारत की बी टीम जुलाई में श्रीलंका जाकर सीमित ओवर सीरीज खेलेगी। गांगुली ने कहा कि इस सीरीज में सफेद गेंद विशेषज्ञ हिस्‍सा लेंगे। इससे साफ हो गया कि आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए कई खिलाड़‍ियों के पास अपनी दावेदारी पेश करने का शानदार मौका है। हालांकि, श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का कप्‍तान कौन होगा, इस पर बहस जारी है।

श्रेयस अय्यर अगर फिट होते हैं तो फिर प्रबल उम्‍मीद है कि उन्‍हें ही कमान सौंपी जाएगी। अगर अय्यर फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर कप्‍तानी के लिए सबसे मजबूत दावेदार शिखर धवन और हार्दिक पांड्या माने जा रहे हैं। अब इनमें से कौन कप्‍तान बनेगा? यह तो उसी दिन साफ होगा जब श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान होगा। मगर इन दोनों की कप्‍तानी को लेकर दावेदारी आने के बाद से ट्विटर पर फैंस आपस में भिड़ रहे हैं।

ट्विटर यूजर्स के बीच जमकर विवाद हो रहा है कि आखिर कप्‍तान शिखर धवन या हार्दिक पांड्या में से किसे बनाया जाए और क्‍यों? ट्विटर यूजर्स किसी को कप्‍तान बनाने और नहीं बनाने के अपने-अपने तर्क दे रहे हैं। वैसे, अधिकांश ट्वीट से समझा सकता है कि कप्‍तानी के लिए शिखर धवन के पक्ष में ज्‍यादा फैंस हैं। हार्दिक पांड्या कुछ समय से विशेषज्ञ बल्‍लेबाज के रूप में खेल रहे हैं, लेकिन फैंस नहीं चाहते कि वो कप्‍तानी करें।

पीटीआई की खबर के मुताबिक अगर श्रेयस अय्यर श्रीलंका दौरे के लिए उपलब्‍ध रहे तो कप्‍तानी की पहली पसंद होंगे। अय्यर को इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद वह पूरे आईपीएल 2021 से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'यह साल नहीं हुआ है कि श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट हैं और श्रीलंका दौरे पर उपलब्‍ध रहेंगे। आमतौर पर अगर कंधे में इस तरह की चोट लगती है तो उससे पूरी तरह फिट होने में चार महीने का समय लग जाता है।' भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

देखिए फैंस के बीच की झड़प

(हार्दिक पांड्या सच में? आपको लगता है कि वह कप्‍तान मटेरियल है?)

(जोकर भी हार्दिक पांड्या को कप्‍तानी के लिए नजरअंदाज कर देंगे क्‍योंकि उनका एजेंडा अब भी आईपीएल है।)

(हार्दिक पांड्या। मेरा मतलब है सच में।)

(भुवी को कप्‍तानी की कतार में धवन के साथ होना चाहिए, हार्दिक को नहीं)

(भुवी को बनाओ कप्‍तान! या फिर संजू सैमसन को कप्‍तान बना दो)

(शिखर धवन पूरी तरह कप्‍तानी पाने के हकदार हैं)

(कोई भारतीय टीम इतनी गिरावट पर नहीं आई कि हम हार्दिक पांड्या को कप्‍तानी सौंपे।)

(भले ही शिखर धवन सीनियर हो, लेकिन संजू सैमसन को कप्‍तान बनाया जाना चाहिए।)


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...