Create
Notifications

शोएब अख्तर को आया गुस्सा, कहा - मैं बाबर आजम को कप्तानी से हटा देता

इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को 45 रनों से हराया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया
इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को 45 रनों से हराया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया
Rahul
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड (England Cricket Team) और पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बीच हुए टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने वापसी करते हुए पाकिस्तान टीम को जोरदार पटखनी दी है। इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 45 रनों से हरा दिया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। पाकिस्तान की हार पर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने नाराजगी जताते हुए गुस्से में बड़ा बयान दिया है। शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को टीम से बाहर निकालने की बात कही है। पाकिस्तान टीम को मिल रही हार पर शोएब अख्तर अक्सर आलोचना करते हुए पाए जाते हैं।

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इस फैसले पर भड़कते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि, 'यदि मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन होता, तो मैं मौजूदा टीम मैनेजमेंट और कप्तान बाबर आजम को टीम से बाहर निकाल देता। क्योंकि उन्होंने इस फ्लैट पिच पर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।' इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाने में बाबर आजम की टीम नाकाम रही। इसलिए शोएब अख्तर ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।

बाबर आजम ने टॉस के समय कहा था कि, 'हम लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेंगे और कोशिश करेंगे की पिछली जीत का मोमेंटम यहाँ भी बरकरार रखें। मैच को जीतकर सीरीज में भी जीत हासिल करना चाहेंगे।' इंग्लैंड के द्वारा दिए गए 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहतरीन रही। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 50 रनों की तूफानी साझेदारी की लेकिन उसके बाद इंग्लैंड के स्पिनरों ने मैच का पासा पलट दिया। आदिल रशीद और मोईन अली ने 2-2 विकेट अपने नाम किये, तो मैट पार्किन्सन ने 1 विकेट प्राप्त किया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 37 रन बनायें।

Edited by Rahul
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now