SL vs PAK: पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन घटी एक मजेदार घटना, हंसते-हंसते लोटपोट हुए बाबर आज़म

England & Pakistan Net Sessions
Babar Azam, Pakistan Cricket Team (Image - Getty)

पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका (SL vs PAK) दौरे पर गई हुई है, जहां दोनों टीमों के बीच गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैदान पर एक ऐसी घटना घटी, जिसने ड्रेसिंग रूम में बैठे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) समेत तमाम लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया।

श्रीलंका-पाकिस्तान मैच में घटी एक मजेदार घटना

दरअसल, तीसरे दिन के आखिरी सत्र में पाकिस्तानी पारी के 120वां ओवर में 11वें नंबर के बल्लेबाज अबरार अहमद क्रीज पर थे और श्रीलंका के रमेश मेंडिस गेंदबाजी कर रहे थे। मेंडिस ने ऑफ-स्टंप के बाहर वाली लाइन पर एक गेंद डाली, जो थोड़ा घूम गई। वह गेंद अबरार के घुटने और पैड के फ्लैप के बीच फंस गई। विकेटकीपर ने गेंद लेने की कोशिश की, लेकिन अबरार मजाकिया अंदाज में उनसे दूर जाते रहे।

हालांकि, अंत में अबरार ने गेंद छोड़ दी, लेकिन फिर उन्हें अहसास हुआ कि वह स्ट्राइकर एंड पर रन आउट हो सकते हैं, तो उन्हें बचने के लिए क्रीज में वापस भागना भी पड़ गया। इस घटना को देखने के बाद मैदान पर मौजूद श्रीलंकन खिलाड़ियों के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम में बैठे पाकिस्तानी खिलाड़ी और दर्शक भी अपनी हंसी रोक नहीं पाए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म पर जब कैमरा गया तो उन्हें भी जोर-जोर से ठहाके मारते हुए देखा गया।

बहरहाल, इस मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। श्रीलंका अपनी पहली पारी में सिर्फ 312 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 461 रन बना दिए। पाकिस्तान की ओर से साउद शकील ने नाबाद 208 रनों की दोहरा शतकीय पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ आगा सलमान ने ही 83 रनों की एक मात्र बड़ी पारी खेली। मैच के चौथे दिन, इस ख़बर को लिखे जाने तक श्रीलंकाई टीम अपनी दूसरी पारी में 84 रन बनाकर दो विकेट गंवा चुकी थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now