SL vs PAK : पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज को लगी गंभीर चोट, बड़ी वजह से मोहम्मद रिजवान टीम में हुए शामिल

सरफराज अहमद को सिर में चोट लगी, जिसके बाद मोहम्‍मद रिजवान ने उनकी जगह ली
सरफराज अहमद को सिर में चोट लगी, जिसके बाद मोहम्‍मद रिजवान ने उनकी जगह ली

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के दौरान असित फर्नांडो (Asith Fernando) की बाउंसर पर गंभीर रूप से घायल हो गए। मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट के रूप में सरफराज अहमद की जगह ली।

पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन दोपहर के सत्र में सरफराज अहमद को सिर में चोट लगी और इस समय वो पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के मेडिकल पैनल की निगरानी में हैं।

यह घटना पाकिस्‍तान की पारी के 81वें ओवर की है। विकेटकीपर बल्‍लेबाज अपनी पारी की पहली गेंद का सामना कर रहे थे जब तेज गति की बाउंसर उनके सिर के पिछले हिस्‍से में जाकर लगी। जहां सरफराज अहमद ने बल्‍लेबाजी करना जारी रखा और 22 गेंदों में 14 रन बनाए, वहीं उनकी हालत कमजोर दिखी और फिजियो ने उनके उपचार के दौरान लंबी बातचीत की। आखिरकार सरफराज अहमद ने मैदान से बाहर जाने का फैसला किया और अब्‍दुल्‍लाह शफीक का साथ निभाने के लिए आघा सलमान क्रीज पर आए।

टी टाइम के दौरान पाकिस्‍तान ने घोषणा कर दी कि सरफराज की जगह रिजवान प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा होंगे। आईसीसी की प्‍लेइंग समान विकल्‍प की अनुमति देता है जब एक खिलाड़ी को कनकशन हुआ हो या इसका अंदाजा हो क्‍योंकि मैच के दौरान उसके सिर या गर्दन में चोट लगी हो। बता दें कि रिजवान को इस पारी में बल्‍लेबाजी की अनुमति मिलेगी।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर रखी है। श्रीलंका को पहली पारी में 166 रन पर समेटने के बाद पाकिस्‍तान ने 134 ओवर में 5 विकेट खोकर 576 रनों पर पारी घोषित कर दी है। मेहमान टीम ने पहली पारी के आधार पर 410 रन की बढ़त बना ली है। पाकिस्‍तान की टीम पहले ही सीरीज में 1-0 से आगे है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now