SL vs PAK : शोएब अख्‍तर ने 'बैजबॉल' से प्रेरित होकर पाकिस्तानी बल्लेबाजी को दिया नया नाम

New Zealand v Pakistan - Twenty20: Game 2
पाकिस्‍तान के मौजूदा श्रीलंका पर बेहतर प्रदर्शन से खुश हैं शोएब अख्‍तर

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) ने मौजूदा श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) दौरे में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान ने गॉल में खेले गए पहले टेस्‍ट में चार विकेट से जीत दर्ज की और दूसरे टेस्‍ट में भी अपना दबदबा कायम रखा है।

पाकिस्‍तान ने दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन श्रीलंका को केवल 166 रन पर ऑलआउट किया और दिन का खेल समाप्‍त होने तक दो विकेट पर 145 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत की।

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने टीम के प्रदर्शन से खुश होकर एक नए शब्‍द का उपयोग किया है, जो कि इंग्‍लैंड के बाजबॉल से प्रेरित है। शोएब अख्‍तर ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान की जीत के बाद शब्‍द दिया- पाकबॉल। अख्‍तर ने ट्वीट करके सवाल किया कि 'पाकबॉल' अब चीज बन गई है। अख्‍तर ने ट्वीट किया, 'क्‍या पाकबॉल चीज बन गई है?'

पाकिस्‍तान को नई आक्रामक नीति का फायदा मिला और उसने श्रीलंका को दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में जल्‍दी समेट दिया। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान की टीम पहले ही सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है और डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वाइंट्स टेबल में वो टॉप पर है।

बता दें कि शोएब अख्‍तर का यह नया शब्‍द इंग्‍लैंड के बाजबॉल से प्रेरित है। इंग्‍लैंड ने जब ब्रेंडन मैकुलम को हेड कोच नियुक्‍त किया तो उस टीम ने अपने खेलने का स्‍टाइल बदला। इंग्‍लैंड ने आक्रामक होते हुए खेलना शुरू किया और उसे सकारात्‍मक नतीजे मिलना शुरू हुए थे। इसके बाद इंग्‍लैंड के खेलने की स्‍टाइल को बाजबॉल कहा गया।

पाकिस्‍तान की कोशिश श्रीलंका का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप करने की होगी। पाकिस्‍तान की टीम इस समय विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर है और लगातार दो मैच जीतने से उसका स्‍थान लंबे समय तक सुरक्षित हो जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वाइंट्स टेबल में पाकिस्‍तान के बाद दूसरे स्‍थान पर काबिज है। भारत का वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ रहा था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now