Create

श्रीलंका का प्रमुख खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव, अहम सीरीज में खेलने पर बना सस्‍पेंस

कुसल परेरा
कुसल परेरा

श्रीलंका (Sri Lanka cricket team) के बल्‍लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। इस खबर के बाद कुसल परेरा के अगले महीने दक्षिण अफ्रीका (South Africa cricket team) के खिलाफ सीरीज में खेलने पर सस्‍पेंस बन गया है।

इस साल की शुरूआत में इंग्‍लैंड में श्रीलंका की कप्‍तानी करने वाले कुसल परेरा कंधे में दर्द के कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से बाहर हो गए थे।

कुसल परेरा की गैरमौजूदगी में दासुन शनाका ने भारत के खिलाफ श्रीलंकाई टीम का नेतृत्‍व किया और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी।

इस बीच ट्रेनिंग में वापसी के लिए कुसल परेरा आरटी-पीसीआर टेस्‍ट से गुजरे, जिसमें खुलासा हुआ कि क्रिकेटर इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ गए हैं।

इसके चलते बाएं हाथ के बल्‍लेबाज इस साल अक्‍टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्‍व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महत्‍वपूर्ण सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

30 साल के कुसल परेरा ने अब तक 22 टेस्‍ट, 107 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्‍व किया। उन्‍होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में मिलाकर 8 शतक लगाए और 5595 रन बनाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

प्रोटियाज का श्रीलंका दौरा 2 सितंबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ शुरू होगा। दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 4 और 7 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 10, 12 और 14 सितंबर को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

ये सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में बायो-सुरक्षित बबल में खेले जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका ने आगामी सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा हाल ही में की। पीएसएल 2021 में चोट लगने के बाद कनकशन के कारण द हंड्रेड से हटने वाले फाफ डू प्‍लेसी स्‍क्‍वाड से बाहर हैं।

दक्षिण अफ्रीका का वनडे स्‍क्‍वाड - टेंबा बावुमा (कप्‍तान), ब्‍यूरन हेंड्रिक्‍स, रीजा हेंड्रिक्‍स, हेनरिच क्‍लासेन, जानेमन मलान, केशन महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्‍डर, एनरिच नोर्जे, एंडिल फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्‍सी, रासी वान डर डुसैन, काइल वेरेनी, लिजाड विलियम्‍स, जॉर्ज लिंडे, जूनियर डला और ड्वेन प्रीटोरियस।

दक्षिण अफ्रीका का टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड - टेंबा बावुमा (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, बीजोर्न फॉर्टूइन, रीजा हेंड्रिक्‍स, हेनरिच क्‍लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वियान मुल्‍डर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्जे, काफिया राबी, बासी बेंजाद्रा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment