मार्करम और मिलर के जबरदस्त अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में मिली करारी हार

South Africa Cricket Australia ODI
South Africa Cricket Australia ODI

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS) के खिलाफ चल रही 5 मैचों की वनडे सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया है। जोहान्सबर्ग में हुए निर्णायक मुकाबले में मेजबान टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 122 रनों से मात दी और सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया। पहले दो वनडे मैच हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी करते हुए अंतिम 3 वनडे मैच जीते। 5वें एकदिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 315 रन बनाये, जिसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 193 रनों पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही कप्तान टेम्बा बवुमा 3 रन और कॉक 27 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद वैन डर डूसैन ने 30 रनों का योगदान दिया तो पिछले मैच के शतकवीर हेनरिक क्लासेन 6 रन बनाकर फ्लॉप रहे। मेजबान टीम के युवा बल्लेबाज एडेन मार्करम और दिग्गज डेविड मिलर ने 5वें विकेट के लिए 109 रनों की अहम साझेदारी की। मार्करम ने 87 गेंदों पर 93 रनों की जबरदस्त पारी खेली, तो डेविड मिलर ने 63 रनों का योगदान दिया। अंत में मार्को जानसेन के 47 व एन्डिलो फेलुकवायो के 39 रनों की बदौलत टीम का स्कोर 300 के पार गया। ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा ने 3 विकेट प्राप्त किये।

सीरीज जीतने के इरादे से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैदान पर 316 रनों का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उतरे टॉप ऑर्डर में डेविड वॉर्नर और जोश इंग्लिश फ्लॉप रहे। मिचेल मार्श ने मार्नस लैबूशेन के साथ मिलाकर 90 रनों की अहम साझेदारी की लेकिन इन दोनों का विकेट लगातार गिरने के बाद कंगारू टीम संभल नहीं पाई और 193 रनों पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए मार्को जानसेन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किये, तो केशव महाराज ने 33 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now