इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने वनडे टीम का किया ऐलान किया, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी

Rahul
Bangladesh v Pakistan - Tri-Series: 1st T20
इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ जुड़ेंगे केन विलियमसन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) से पहले इंग्लैंड में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 4 वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान कर दिया गया है। टॉम लैथम (Tom Latham) को इस सीरीज के लिए कप्तान चुना गया है, तो दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) के साथ-साथ काइल जेमिसन (Kyle Jemieson) की लम्बे अरसे बाद टीम में वापसी हुई है। 15 सदस्यीय इस टीम के साथ कीवी टीम के प्रमुख बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) इस दौरे पर टीम के साथ जुड़े रहेंगे, ताकि वह अपने रिहैब पर ध्यान दे सके।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप से पहले कई सवालों के जवाब ढूँढने की कोशिश की है। पिछले 1 साल से न्यूजीलैंड टीम से दूर रहे ट्रेंट बोल्ट केवल फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट पर अपना ध्यान लगा रहे थे लेकिन वर्ल्ड कप से पहले कीवी टीम ने अपने दिग्गज गेंदबाज को टीम में शामिल कर लिया है। साथ ही लम्बे कद के युवा गेंदबाज काइल जेमिसन अपनी बैक इंजरी के बाद टीम में लौटे हैं। केन विलियमसन अप्रैल में हुई लिगामेंट की सर्जरी के बाद प्रशिक्षण और पुनर्वास जारी रखने के लिए इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम के साथ जुड़ेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मार्क चैपमैन, इश सोढी और जिम्मी नीशम को लेकर भी जानकारी दी है और कहा है कि, 'मार्क चैपमैन और जिमी नीशम चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेलेंगे क्योंकि वे अपने पहले बच्चों के जन्म का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही ईश सोढ़ी भी क्रिकेट की व्यस्त अवधि से पहले अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद घर लौट आएंगे।

इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड की वनडे टीम

टॉम लैथम (कप्तान) ,फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोलस, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवीन्द्र, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी और विल यंग।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment