SL vs PAK : पहले टेस्ट में पाकिस्तान जीत के बेहद करीब, श्रीलंका के बल्लेबाजों ने किया निराश

Rahul
 पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए 83 रनों की आवश्यकता है
पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए 83 रनों की आवश्यकता है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने गॉले टेस्ट मैच के चौथे दिन बेहतरीन गेंदबाजी कर श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) को 279 रनों पर समेट दिया, जिसके चलते यह मैच जीतने के लिए मेहमान टीम को केवल 131 रनों का लक्ष्य मिला है। पहली पारी में सौद शकील के बेहतरीन दोहरे शतक के चलते पाकिस्तान ने 149 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की लेकिन श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे। चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर 48 रन बना लिए हैं और जीत से महज 83 रन दूर है। पाकिस्तान टीम के लिए बाबर आजम 6 रन और इमाम उल हक 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले तीसरे दिन श्रीलंका ने बिना विकेट खोये 14 रन बना लिए थे और इससे आगे आज का खेल शुरू करते हुए टीम को पहला झटका 42 रनों पर लगा तो 79 रनों पर दो विकेट गिर गए। निशान मदुश्का ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन कप्तान करुनारत्ने 20, कुसल मेंडिस 18 और एंजेलो मैथ्यूज 7 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में दिनेश चंडीमल ने 28 रन बनाकर अहम योगदान दिया, तो एक छोर पर पहली पारी के शतकवीर धनंजय डी सिल्वा डटे रहे। धनंजय ने रमेश मेंडिस के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 76 रन जोड़े और बढ़त को 100 के पार पहुंचा दिया।

धनंजय डी सिल्वा ने 82 रनों की अहम पारी खेली जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। जबकि रमेश मेंडिस ने 42 रनों का हम योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद और नौमान अली ने 3-3 विकेट प्राप्त किये जबकि आघा सलमान और शाहीन अफरीदी को 2-2 विकेट मिले। 131 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक 8 रन बनाकर जल्दी आउट हुए तो शान मसूद ने भी 7 रनों का योगदान दिया। नाईटवाचमैन के रूप में आये नौमान अली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। पाकिस्तान को यह मैच जीतने के लिए 83 रनों की आवश्यकता है तो श्रीलंका को 7 विकेट की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment