SL vs PAK : पाकिस्तान के गेंदबाजों के आगे श्रीलंका टीम हुई ढेर, बल्लेबाजों ने अपनाया 'BAZBALL' गेम

पाकिस्तान ने 5 से ज्यादा के रन रेट से 145/2 का स्कोर बना लिया है
पाकिस्तान ने 5 से ज्यादा के रन रेट से 145/2 का स्कोर बना लिया है

कोलोंबो के एसएससी मैदान पर आज श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हुआ। पहले टेस्ट में शानदार जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) ने अपना दबदबा दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी बना कर रखा। पाकिस्तान गेंदबाजों के आगे श्रीलंका टीम (Sri Lanka Cricket Team) के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और कुल 166 रनों पर पूरी टीम ढेर हो गई। जवाब में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने आक्रामक बल्लेबाजी पेश की और बैजबॉल गेम के प्रति अपना प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान ने पहले दिन स्टंप्स तक 145/2 का स्कोर खड़ा कर लिया है और अभी बढ़त बनाने के लिए 21 रन पीछे है।

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान डिमुथ करुनारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मेजबान टीम के शुरुआत 4 विकेट 36 रनों पर गिर गए, जिसमें सलामी बल्लेबाज निशान मदुश्का 4, करुनारत्ने 17, कुसल मेंडिस 6 और एंजेलो मैथ्यूज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 5वें विकेट के लिए दिनेश चंडीमल और धनंजय डी सिल्वा के बीच 85 रनों की अहम साझेदारी हुई। चंडीमल ने 34 रन बनाये तो धनंजय ने 57 रनों की अहम पारी खेली। अंत में रमेश मेंडिस ने भी 27 रनों का योगदान दिया और पूरी टीम 166 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद ने 4 विकेट लिए तो नसीम शाह को 3 सफलताएँ मिली।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम को शुरूआती झटका इमाम-उल-हक के रूप में लगा। इमाम 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे लेकिन उसके बाद अब्दुल्लाह शफीक और शान मसूद ने तेज रन रेट से पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 108 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी हुई। शान मसूद 47 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। दूसरे छोर पर शफीक 99 गेंदों पर 74 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। शफीक ने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और 2 छक्के लगाए हैं। पाकिस्तान ने 5 से ज्यादा के रन रेट से 145/2 का स्कोर बना लिया है और शफीक के साथ कप्तान बाबर आजम भी 8 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now