पहली बार काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने पर स्टीव स्मिथ की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई

Rahul
Australia v England - 2nd Test: Day 5
4 मई से शुरू हो रहे ससेक्स के मैच में स्टीव स्मिथ खेलते हुए नजर आयेंगे

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia) के लिए आगामी महीनों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल और एशेज सीरीज (Ashes 2023) के रूप में दो बड़ी चुनौतियां हैं। इन चुनौतियों से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अभी से ही अपनी तैयारियां शुरू करने का फैसला लिया है। इंग्लैंड में आयोजित काउंटी क्रिकेट में वह पहली बार हिस्सा लेने वाले हैं स्टीव स्मिथ काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स टीम के लिए 3 मुकाबलों में शिरकत करेंगे। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच WTC का फाइनल 7 जून से शुरू होगा तो एशेज सीरीज का पहला मैच 16 जून से बर्मिंघम में शुरू होगा।

काउंटी चैंपियनशिप की चुनौतियों और उसमें भाग लेने पर स्टीव स्मिथ ने कहा कि, 'मैंने कभी चार दिवसीय काउंटी क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए मैं उस अनुभव का प्राप्त करने इंतजार कर रहा हूं। ससेक्स के पास वास्तव में बहुत युवा बल्लेबाज हैं और उम्मीद है कि मैं कुछ ज्ञान उन्हें प्रदान कर सकता हूं। मैं किसी भी तरह से युवा खिलाड़ियों की मदद करने में अपना योगदान दे सकता हूँ। इस टूर्नामेंट में मैं खुले दिमाग से जा रहा हूं। मुझे इंग्लैंड में क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है। यह अच्छा होना चाहिए और आगे की विंटर में खेले जाने वाली क्रिकेट के लिए एक अच्छा शुरुआत भी होनी चाहिए।'

4 मई से शुरू हो रहे ससेक्स के मैच में स्टीव स्मिथ खेलते हुए नजर आयेंगे। यह मुकाबला वोर्सस्टरशायर के खिलाफ खेला जायेगा। इसके बाद 11 मई को लीसेस्टरशायर के खिलाफ दूसरा मुकाबला खेलेंगे तो अंतिम मुकाबला ग्लामोर्गन के खिलाफ 18 मई से खेलेंगे। ग्लामोर्गन में उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी बल्लेबाज मार्नस लैबूशेन मौजूद होंगे, जबकि ससेक्स के लिए स्टीव स्मिथ भारत के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ मैदान पर नजर आ सकते हैं और यह दोनों बल्लेबाज साथ में बल्लेबाजी भी करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul