अपनी रिटायरमेंट वापस नहीं लेगा इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी, साफ शब्दों में दिया बड़ा बयान

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
वनडे में वापसी नहीं करेंगे बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंग्लैंड क्रिकेट टीम के एक महान क्रिकेटर हैं। फिलहाल, वह टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे मौजूदा एशेज सीरीज (Ashes 2023) में अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। बेन स्टोक्स की इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस मौजूदा सीरीज में 1-2 के अंतर से पीछे है, और अब टीम सीरीज के आखिरी यानी ओवल टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतर चुकी है।

पिछले एक महीने से एशेज सीरीज की चर्चाओं के बीच एक नई चर्चा सामने आ गई है कि, क्या बेन स्टोक्स इंडिया में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे या नहीं?

वनडे में वापसी नहीं करेंगे बेन स्टोक्स

दरअसल, यह चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में इस ऑलराउंडर के मैच जिताने वाले प्रदर्शन के बाद से वनडे में उनकी संभावित वापसी की सुगबुगाहट तेज हो गई थी। स्टोक्स ने खुद तो इस बात की पुष्टि करने से इनकार कर दिया था कि क्या वह यू-टर्न लेंगे, लेकिन उन्होंने संन्यास से वापसी की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया था।

स्टोक्स ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि,

"... कौन जानता है कि मैं उस समय विश्व कप के प्रति कैसा महसूस कर सकता हूं। विश्व कप में जाना, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक अद्भुत बात है। लेकिन फिलहाल मैं इसके बारे में सोच भी नहीं रहा हूं।"

हालांकि, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने अब अपना मन बना लिया है, और पुष्टि की है कि वह वनडे प्रारूप से सेवानिवृत्त रहेंगे और सच में एशेज सीरीज के बाद एक ब्रेक लेंगे।

आईसीसी के हवाले से स्टोक्स ने दोहराया,

"मैं सेवानिवृत्त हो गया हूं। मैं इस मैच के बाद छुट्टियों पर जा रहा हूं और जहां तक मैं सोच रहा हूं, ऐसा ही होने वाला है।"

बहरहाल, अब इतना तो साफ हो गया है कि बेन स्टोक्स इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में खेलते तो नजर नहीं आएंगे। हालांकि, एशेज सीरीज के आखिरी यानी ओवल टेस्ट मैच बेन स्टोक्स अपनी टीम के साथ मैदान पर उतर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now