Create
Notifications

ऑस्‍ट्रेलिया के 8 स्‍टार खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे पर नहीं जाएंगे, बड़ी वजह सामने आई

स्‍टीव स्मिथ और ग्‍लेन मैक्‍सवेल
स्‍टीव स्मिथ और ग्‍लेन मैक्‍सवेल
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे पर दूसरे दर्जे की टीम भेज सकती है। स्‍टीव स्मिथ और ग्‍लेन मैक्‍सवेल सहित 8 शीर्ष खिलाड़ी इन दौरों से अपना नाम वापस ले सकते हैं। सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड की रिपोर्ट के मुताबिक स्मिथ और मैक्‍सवेल के अलावा डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, मार्कस स्‍टोइनिस, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन व रिली मेरेडिथ का विभिन्‍न कारणों से खेलना संदेहास्‍पद है।

जहां कुछ खिलाड़ी पृथकवास की बढ़ी अवधि के कारण मानसिक समस्‍याओं से जूझ रहे हैं, वहीं अन्‍य शारीरिक दिक्‍कतों से लड़ रहे हैं। सभी आठ खिलाड़‍ियों ने आईपीएल 2021 में हिस्‍सा लिया था और आगामी दौरों से उनके हटने का मतलब हो सकता है कि वह सितंबर से नए सीजन में तरोताजा होकर लौटना चाहते हैं।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने हाल ही में 23 सदस्‍यीय खिलाड़‍ियों से बातचीत की थी। उन्‍होंने कहा था कि विदेश में अनुभव और बबल की थकान का खिलाड़‍ियों पर प्रभाव पड़ा है।

होंस ने अपने बयान में कहा था, 'उस बातचीत के दौरान स्‍पष्‍ट हुआ कि विदेश में हाल के अनुभव, जिसमें बायो-सुरक्षित माहौल में रहना और कड़े पृथकवास का खिलाड़‍ियो के स्‍वास्‍थ्‍य पर प्रभाव पड़ा। सीए अपनी इस बात पर कायम है कि खिलाड़‍ियों, स्‍टाफ और अधिकारियों का स्‍वास्‍थ्‍य उसकी शीर्ष प्राथमिकता है। कोविड-19 महामारी के कारण अतिरिक्‍त चुनौतियां सामने आई, जिसका असर अंतरराष्‍ट्रीय एथलीट्स और खेल टीमों पर पड़ा है।'

याद दिला दें कि भारत में कोविड-19 स्थिति को देखते हुए एडम जंपा, एंड्रयू टाई और केन रिचर्डसन ने आईपीएल 2021 का सीजन बीच में ही छोड़ने का फैसला किया था। डेविड वॉर्नर सहित कई ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों ने कोविड-19 मामले बढ़ने के बीच अपने अनुभव के बारे में बताया था।

ऑस्‍ट्रेलिया ने 6 नए खिलाड़‍ियों को जोड़ा

ऑस्‍ट्रेलिया ने 8 संदेहास्‍पद खिलाड़‍ियों की जगह भरने के लिए 6 खिलाड़‍ियों- डेनियल क्रिश्चियन, कैमरून ग्रीन, एश्‍टन आगर, वेग आगर, नाथन एलिस और बेन मैक्‍डरमोट को प्रारंभिक टीम में शामिल किया है। अभी ऑस्‍ट्रेलिया का 29 सदस्‍यीय मजबूत स्‍क्‍वाड हुआ, जिसमें आगामी दिनों में कटौती की जाएगी।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 10 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्‍टइंडीज दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे खेलेगी। इसके बाद अगस्‍त में बांग्‍लादेश दौरे पर पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इन दौरों को टी20 विश्‍व कप की तैयारी के लिहाज से अहम माना जा रहा है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...