Create

"मैं विराट कोहली जैसा बनना चाहता हूं" - आकाश चोपड़ा ने बाबर आज़म को लेकर प्रतिक्रिया दी

Rahul
विराट कोहली और बाबर आजम पहली बार कप्तान के रूप में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे
विराट कोहली और बाबर आजम पहली बार कप्तान के रूप में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे

भारत और पाकिस्तान (IND v PAK) के बीच होने वाले कड़े मुकाबले में अब बस कुछ समय बाकी रह गया है। विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) पहली बार कप्तान के रूप में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। आखिरी बार दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2019 में एक दूसरे के खिलाफ खेले थे। दोनों ही खिलाड़ियों को मॉडर्न डे क्रिकेट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। हालांकि विराट कोहली के आंकड़ें बाबर आजम के मुकाबले अधिक है, लेकिन बाबर आजम ने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन खेल दिखाया है और अपने क्रिकेट स्तर को बढ़ाया है। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना पर चर्चा की है।

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ़ का मानना है कि आंकड़ों के मामले में विराट कोहली बाबर आजम से काफी आगे हैं। लेकिन हाल के दिनों में बाबर ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह कोहली के बराबर है। यह कहना मुश्किल है कि कौन बेहतर है, क्योंकि दोनों अपनी श्रेणी में महान हैं। इसके बाद आकाश चोपड़ा ने अपने विचार रखें और उन्होंने सिंपल तरीके से कहा कि, यदि आप बाबर आजम से पूछेंगे कि वो किसके जैसा बनना चाहते हैं तो जवाब विराट कोहली होगा।

आकाश चोपड़ा ने संक्षिप्त रूप में कहा कि, 'बिना किसी अनादर के लेकिन अगर आपने बाबर आजम से पूछा होता कि वह बड़ा होकर क्या बनना चाहता है, तो उनका जवाब होगा, 'मैं विराट कोहली जैसा बनना चाहता हूं'। यहीं दोनों खिलाड़ी अभी खड़ें हुए हैं। कोहली एक चैंपियन खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूपों में नंबर 1 बल्लेबाज हैं। बाबर शानदार हैं, मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं और मैं उनकी बहुत प्रशंसा करता हूं, लेकिन कोहली अभी बहुत आगे हैं। बाबर उन तक पहुंच सकते है, लेकिन वह अभी उस स्तर पर नहीं है।

दीप दासगुप्ता, पार्थिव पटेल और कामरान अकमल ने भी इस तुलना के ऊपर अपने विचार रखें, जो विराट कोहली को ही बाबर आजम से बेहतर खिलाड़ी बताते हुए नजर आये।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment