Create

ऑस्ट्रेलिया इन तीन समीकरणों से जायेगी T20 World Cup के सेमीफाइनल में

Rahul
Australia v Ireland - ICC Men
Australia v Ireland - ICC Men's T20 World Cup

T20 World Cup 2022 का सुपर 12 राउंड अंतिम चरण में बेहद रोमांचक हो गया है। आखिरी के कुछ मुकाबले बचे हुए लेकिन अभी तक चार सेमीफाइनलिस्ट टीमें नहीं मिली हैं। ऐसे में ग्रुप 2 से भारत और दक्षिण अफ्रीका ने अपने कदम अंतिम चार की तरफ बढ़ाये हैं, तो पाकिस्तान और बांग्लादेश की उम्मीदें भी ज़िंदा हैं। इसके अलावा ग्रुप 1 की टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के 5-5 अंक हैं। साथ ही श्रीलंका भी चार अंक पर बनी हुई है। लेकिन बात अगर मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में जाने की करें तो गत विजेता टीम के लिए तीन समीकरण बनते हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने श्रीलंका और आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की है, तो इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था और पहले मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टीम को 89 रनों की करारी हार मिली थी। जिसके चलते मेजबान टीम का नेट रन रेट भी नेगेटिव से पॉजिटिव नहीं आ पाया है। ऑस्ट्रेलिया का फ़िलहाल नेट रन रेट -0.304 है, जिसके कारण टीम अभी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है। लेकिन तीन समीकरण ऐसे हैं जिनसे ऑस्ट्रेलिया टीम अंतिम चार में जगह बना सकती है।

ऑस्ट्रेलिया इन तीन समीकरणों से जायेगी सेमीफाइनल में

पहला समीकरण : अफगानिस्तान को हराकर 7 अंक प्राप्त करे और आशा करे कि श्रीलंका इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल करे।

दूसरा समीकरण : यदि इंग्लैंड अपना मुकाबला श्रीलंका से जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराना होगा और इंग्लैंड से बेहतर रन रेट करना होगा, जिससे दोनों टीमें 7-7 अंक पर होंगी। और अंतिम फैसला नेट रन रेट पर तय किया जायेगा।

तीसरा समीकरण : अफगानिस्तान के खिलाफ जीत और यदि इंग्लैंड की भी श्रीलंका के खिलाफ जीत होती है, तो उम्मीद करनी होगी कि न्यूजीलैंड को आयरलैंड हरा दे, जिससे न्यूज़ीलैंड 5 अंको पर रह जाए और इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया अंतिम चार में जगह बना लें।

Quick Links

Edited by Rahul
1 comment