IND vs PAK: न्यूयॉर्क में छाए खतरे के बादल; अगर बारिश ने डाला खलल, तो किसे होगा फायदा और किसे नुकसान?

Photo Courtesy : ICC Via Getty Images  & X Snapshots
Photo Courtesy : ICC Via Getty Images & X Snapshots

IND vs PAK, Weather Report: भारत और पाकिस्तान के बीच अब से कुछ ही घंटों में मुकाबला शुरू हो जायेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सबसे बड़े मुकाबले से पहले मौसम का प्रकोप देखने को मिला है। ताजा जानकारी के चलते न्यूयॉर्क में घने और काले बादल छाये हुए हैं। मैच के दौरान दर्शक लगातार न्यूयॉर्क के नए मैदान से वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। ऐसे में घने काले बादल लगातार मैच के दौरान देखने को मिल सकते हैं लेकिन बारिश के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

IND-PAK मुकाबले के दौरान हो सकती है बारिश

AccuWeather के अनुसार न्यूयॉर्क के समयानुसार सुबह 8 और 9 बजे बारिश की संभावना बताई जा रही है जबकि मैच की शुरुआत 10:30 होगी। हालांकि मैच के दौरान शुरुआत में बारिश के आसार 40 प्रतिशत है लेकिन उसके बाद धुप खिल उठेगी और एक पूरा मैच दर्शकों को देखने को मिलेगा। यदि बारिश के चलते मैच में बाधा भी होती है और यह मुकाबला रद्द हो जाता है, तो पाकिस्तान टीम को इससे बड़ा घाटा हो सकता है जबकि टीम इंडिया को भी 1 अंक से संतुष्ट करना होगा। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ी और दर्शक चाहेंगे कि बारिश से कोई फर्क मैच पर न पड़े और एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिले।

भारत-पाकिस्तान की पिच होगी खतरनाक!

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला उसी पिच पर होगा जिसपर नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच टूर्नामेंट का 16वां मुकाबला खेला गया था। नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 103/9 का स्कोर बनाया था जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहले 4 विकेट महज 12 रन पर गंवा दिए थे। लेकिन ट्रिस्टन स्टब्स और डेविड मिलर की जूझारू पारी के चलते प्रोटियाज ने यह मुकाबला 1.1 ओवर पहले रहते जीत लिया। अब कयास लगाये जा रहे है कि यदि टीम इंडिया और पाकिस्तान टीम इसी पिच पर फिर से मुकाबला करती हुई नजर आती है स्कोर 100 से भी कम का बन सकता है।

नसाऊ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को पिछले 3 महीनों में अस्थायी रूप से बनाया गया है। यहाँ पर 4 ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया जा रहा है जोकि ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड शहर से बनवाई गई और फिर उन्हें यहाँ पहुंचाया गया। हालांकि इन पिचों पर अभी तक खेली सभी टीम के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आये हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now