पाकिस्तान को तहस-नहस करने के बाद अमेरिकी गेंदबाज ने भरी हुंकार, टूर्नामेंट में अब इन दो टीमों को चटाना चाहते हैं धूल 

Neeraj
अली खान ने पाकिस्तान के खिलाफ एक विकेट चटकाया था (Photo: ICC)
अली खान ने पाकिस्तान के खिलाफ एक विकेट चटकाया था (Photo: ICC)

Ali Khan Wants to Defeat India and Ireland: टी20 वर्ल्ड कप के 2024 (T20 World Cup 2024) के 11वें मैच में यूएसए ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को धूल चटाई। टूर्नामेंट में यह मेजबान टीम की लगातार दूसरी जीत रही। इस जीत के साथ अब अमेरिकी गेंदबाज अली खान के हौसले बुलंद हैं। अब वो भारत और आयरलैंड को भी मात देना चाहते हैं।

उम्मीद है कि हम भारत और आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करेंगे- अली खान

यूएसए ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत कनाडा के खिलाफ खेलते हुए की थी, जिसमें उनसे 7 विकेट से आसान जीत हासिल की थी। इसके बाद यूएसए ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को भी सुपर ओवर में पटखनी दी।

हालांकि, 33 वर्षीय अली खान का मानना है कि अभी काम पूरा नहीं है और उनकी कोशिश सुपर-8 में क्वालीफाई करने की है। मैच के बाद क्रिकबज से बातचीत के दौरान अली खान ने कहा, 'पाकिस्तान जैसी बेहतरीन टीम के खिलाफ हमारी जीत शानदार रही। हम इस चरण का लंबे समय से इंतज़ार कर रहे थे और हम इस अवसर को दोनों हाथों से भुनाने की कोशिश कर रहे थे। मुझे नहीं लगता कि काम अभी पूरा हुआ है क्योंकि हमारा काम सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करना है। इसलिए टीम वास्तव में आश्वस्त है, हम इस लय को बनाए रखेंगे और उम्मीद है कि भारत और आयरलैंड के खिलाफ़ जीत हासिल करेंगे।'

पाकिस्तानी मूल के अली खान ने मैच में अपने 4 ओवर के स्पेल में 30 रन देकर फखर जमान का विकेट हासिल किया था।

गौरतलब हो कि यूएसए की टीम ने टूर्नामेंट में अब तक जिस तरह का इंटेट दिखाया है, उससे हर कोई प्रभावित है। सुपर-8 में क्वालीफाई करने के लिए यूएसए को अब सिर्फ एक और जीत की जरूरत है।

मोनांक पटेल की अगुवाई वाली टीम अब अपने तीसरे लीग मैच में टीम इंडिया का सामना करेगी, जो कि 12 जून को न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। इसके बाद वे अपना ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच आयरलैंड के विरुद्ध खेलने उतरेंगे। यह मैच 14 जून को फ्लोरिडा में खेलना जाना है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यूएसए अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रख पाती है या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now