विराट कोहली ने रचा इतिहास, दिग्गज फुटबॉलर को पछाड़ ‘X’ पर हासिल की बड़ी उपलब्धि

विराट कोहली ने नेमार को छोड़ा पीछे (Photo Courtesy: BCCI and Neymar X)
विराट कोहली ने नेमार को छोड़ा पीछे (Photo Courtesy: BCCI and Neymar X)

Virat Kohli on X: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आज आयरलैंड के खिलाफ अपने सफर का आगाज करने उतरेगी। टीम इंडिया के सफर के आगाज से पहले भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, किंग कोहली ने मैदान के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्वटिर) पर तहलका मचाते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की है। विराट कोहली एक्स पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट बन गए हैं।

विराट कोहली ने रचा इतिहास

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मामले में ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर नेमार को पछाड़ा है। वर्तमान में एक्स पर विराट कोहली के फॉलोअर्स की संख्या 63.5 मिलियन हो गई है। वहीं नेमार के एक्स पर फॉलोअर्स की संख्या 63.4 मिलियन है। एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने एथलीट पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। रोनाल्डो को एक्स पर 111.4 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

विराट कोहली का नेमार को पछाड़कर आगे निकलना एक बड़ी उपलब्धि है। यह बताता है कि विराट कोहली के चाहने वाले दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं जो उनकी एक झलक पाने के लिए बेचैन रहते हैं। विराट कोहली अपने इन लाखों चाहने वालों की मदद से अपने एक पोस्ट से करोड़ों रुपये की कमाई भी सोशल मीडिया से करते हैं।

हाल ही में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने 120 नॉटआउट के पॉडकास्ट में विराट कोहली तारीफ करते हुए उन्हें ग्लोबल सुपरस्टार बताया था। रॉस टेलर ने विराट कोहली की की तुलना महान फुटबॉलर लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे दिग्गजों से की थी।

आपको बता दें कि विराट कोहली आईपीएल 2024 के बाद आज पहली बार मैदान पर एक्शन में नजर आएंगे। कोहली इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कमाल की फॉर्म में रहे थे। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। कोहली ने 15 मैचों में 1 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 741 रन बनाए थे। रन बनाने के मामले में कोहली के आस-पास भी कोई बल्लेबाज पहुंच नहीं पाया था। ऐसे में विराट कोहली अपना यह शानदार फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में भी बनाकर रखना चाहेंगे। भारत को अगर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करना है तो कोहली का बल्ला चलना काफी जरूरी है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now