Create

टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए शुरू की तैयारी

ऋषभ पंत, विराट कोहली, केएल राहुल
ऋषभ पंत, विराट कोहली, केएल राहुल
Vivek Goel

भारतीय टीम ने शनिवार को एक दिन का ब्रेक लेने के बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए अपनी तैयारियां दोबारा शुरू की। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट करके फैंस को इसकी जानकारी दी।

छोटी क्लिप में हम सभी भारतीय खिलाड़‍ियों को वॉर्म-अप करने के बाद नेट सेशन करते हुए देख सकते हैं। फैंस को जानकर खुशी हुई कि ऋषभ पंत ग्राउंड पर लौट चुके हें और कोविड-19 से उबरने के बाद अपनी शैली पर अच्‍छे से काम कर रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि टेस्‍ट सीरीज की तैयारी में जुटी भारतीय टीम में केएल राहुल विकेटकीपिंग का अभ्‍यास करते हुए नजर आए। इससे संकेत मिला है कि टीम प्रबंधन ने केएल राहुल को आगामी सीरीज के लिए बैकअप विकेटकीपर के रूप में रखा है।

आप यहां क्लिप देख सकते हैं:

भारतीय टीम के प्रमुख बल्‍लेबाजों विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत का नेट सेशन अच्‍छा रहा, जहां सभी गेंद पर अच्‍छे से टाइमिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

4 अगस्‍त से शुरू होगी टेस्‍ट सीरीज

भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज 4 अगस्‍त से शुरू होगी। भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज के साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल की शुरूआत भी होगी। यह सीरीज चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे के लिए काफी अहम होगी क्‍योंकि दोनों ही पिछले कुछ सालों में बल्‍ले से निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज का कार्यक्रम

  • पहला टेस्‍ट: 4-8 अगस्‍त, ट्रेंटब्रिज
  • दूसरा टेस्‍ट : 12-16 अगस्‍त, लॉर्ड्स
  • तीसरा टेस्‍ट : 25-29 अगस्‍त, हेडिंग्‍ले
  • चौथा टेस्‍ट : 2-6 सितंबर, केनिंगटन ओवल
  • पांचवां टेस्‍ट : 10-14 सितंबर, मैनचेस्‍टर

याद हो कि टीम इंडिया ने हाल ही में काउंटी सेलेक्‍ट XI के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच खेला था, जो ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ था। भारत की तरफ से केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस अभ्‍यास मैच में विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे और ऋषभ पंत ने शिरकत नहीं की थी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...